Site icon First Bharatiya

65 की उम्र में भी साइकिल चलाकर बेचती है दूध यह वृद्ध महिला, कंधे पर है 6 बेटियों की जिम्मेदारी

egrtyh

जिम्मेदारी ऐसी चीज होती है जो इंसान से कुछ भी करवाने पर मजबूर कर देती है. सफलता एक दिन में नहीं मिलती है ये बात सत्य है लेकिन यह भी सत्य है की अगर आप सच्चे मैन से मेहनत और परिश्रम कर रहे अहि तो आप को एक न एक दिन जरूर सफलता मिलेगी.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

Image Credit – Instagram

आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसी वृद्ध महिला के बारे में बतायेंगे जिसे जान आप भी आश्चर्य में रह जायेंगे दरअसल हम बात कर रहे है शीला बुआ (Shila Bua) नाम के एक महिला के बारे में उनके शादी के कुछ समय बाद ही उनके पति का निधन हो जाता है.

Image Credit – Instagram

और उसके बाद शीला बुआ (Shila Bua) के जिंदगी में पूरा अँधेरा छा जाता है न कोई कमाने वाला होता है. जो कम कर दो वक़्त की रोटी डे सके. लेकिन इतने कष्ट होने के बाबजूद भी शीला बुआ (Shila Bua) हार नहीं मानी और अपने जिंदगी में संघर्ष करती रही आइये जानते है शीला बुआ (Shila Bua) के बारे में…

Image Credit – Instagram

शीला बुआ (Shila Bua) के पास चार पांच भैंस थी जिसे कुल मिलाकर रोज 40 से 50 लीटर दूध हो जाता था. जब शीला बुआ (Shila Bua) को कोई रास्ता नहीं दिखा तो शीला बुआ (Shila Bua) खुद अपने कंधे पर जिम्मेदारी उठाई और साइकिल से दूध बेचना शुरू कर दी.

Image Credit – Instagram

और धीरे-धीरे शीला बुआ (Shila Bua) को इस काम से अच्छा पैसा भी होने लगा जिससे वो अपने घर परिवार चला सकती थी वो रोज सुबह उठती और खुद से सभी भैस को खाना देती दूध निकलती उसके बाद दूध को अपने साइकिल पर लेकर गाँव-गाँव जाकर बेचती ये रूटीन शीला बुआ (Shila Bua) का डेली का बन गया.

Image Credit – Instagram

आज शीला बुआ (Shila Bua) उन लोगों के मुंह पर तमाचा मारी है जो कहते है की औरत कुछ नहीं कर सकती शीला बुआ (Shila Bua) ने उन लोगों को ऐसा करके दिखा दिया बाकी हमारी टीम की ओर से शीला बुआ (Shila Bua) को सलाम है और आज के युग के लोगों को शीला बुआ (Shila Bua) जैसे लोगों से सिख लेनी चाहिए.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version