AddText 05 06 12.04.06

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लगाए गए लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहले दिन बुधवार को पुलिस सख्त दिखी। बिना काम के सड़कों पर घूमने वालों पर डंडे चटकाए गए। कई जगहों पर बाइक सवार को खदेड़कर पिटाई भी की गई। वहीं प्रशासन के निर्देश के बाद भी समय अवधि के बाद चोरी-छिपे दुकान खोलकर दुकानदारी करने वालों पर भी सख्ती बरती गई।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

नगर थाने की पुलिस ने चार दुकानदारों को हिरासत में लिया। सभी के विरुद्ध महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने के लिए सुबह 11 बजे के बाद एसएसपी जयंत कांत व नगर डीएसपी रामनरेश पासवान भी सड़क पर उतरे। उनके अलावा सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने इलाके में सक्रिय रहे।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

एसएसपी ने कहा कि विभिन्न थाना क्षेत्रों में बिना मास्क के घूम रहे 259 लोगों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। इनसे 12,950 रुपये जुर्माना वसूला गया। सबसे अधिक अहियापुर थाना क्षेत्र के जीरोमाइल इलाके से 40 लोगों पर बिना मास्क के मामले में कार्रवाई की गई।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

वहीं लॉकडाउन में बिना काम के घूमने वाले 142 वाहन चालकों से 1.23 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया। एसएसपी ने कहा कि पहला दिन होने से कई लोगों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

कई लोग डॉक्टर का पुराना पुर्जा लेकर दवा के नाम पर निकले थे। ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई है। आगे से इस तरह की बहानेबाजी नहीं चलेगी। ऐसे लोगों पर महामारी एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

इधर, नगर थाने की पुलिस ने सूतापट्टी में कपड़ा दुकानदार शिवजी प्रसाद व उनके कर्मी रमेश कुमार, उमा मार्केट के पास मोबाइल दुकानदार रवि कुमार, मोतीझील में कपड़ा दुकानदार मो. शकील, सरैया के पिकअप मालिक नीरज कुमार व अवधेश राय पर महामारी एक्ट की प्राथमिकी दर्ज की है।

वहीं सदर थाना क्षेत्र के बीबीगंज इलाके में दुकान खोलकर सामान बेच रहे किराना दुकानदार रवि उर्फ चुन्नू के विरुद्ध लॉकडाउन का उल्लंघन का मामला दर्ज कर हिरासत में लिया गया। इन सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। हालांकि हिरासत में लिए जाने के बाद सभी को देर शाम जमानत पर छोड़ दिया गया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...