1620277318853

प्रदेश में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें श्मशान घाट में कुछ लोग आपस में झगड़ते हुए नजर आ रहे हैं। जब इस मामले की हकीकत जांची गई तो चौंकाने वाला मामला सामने आया। वीडियो भीलवाड़ा शहर के उपनगर सांगानेर का है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

यहां पिता के अंतिम संस्कार के तीसरे दिन अस्थियां इकट्ठी करने गए 3 बेटे जमीन विवाद को लेकर श्मशान में ही आपस में भिड़ गए। इस दौरान एक दूसरे के साथ जमकर हाथापाई की। श्मशान में अंतिम संस्कार में आए ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया, तो उनसे भी हाथापाई की। विवाद बढ़ने पर पुलिस भी पहुंची। इसके बाद समझा-बुझाकर मामला शांत कराया गया।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

सांगानेर के प्रताप राव का पिछले दिनों निधन हो गया था। उठावने से पहले सुबह परिवार के लोग अस्थियां एकत्रित करने के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे। वहां तीनों भाइयों के बीच चल रहे जमीन विवाद को लेकर आपस में झगड़ा शुरू हो गया।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

देखते ही देखते भाइयों में लात-घूंसे चलने लगे। यह देख श्मशान में अंतिम संस्कार करने आए लोगों ने इन भाइयों को छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन यह लोग ग्रामीणों से भी हाथापाई करने लगे। सूचना मिलने पर सुभाषनगर थाने की सांगानेर चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और बीच-बचाव किया।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

इस संबंध में सुभाषनगर थाना प्रभारी पुष्पा कसोटिया ने बताया कि परिजनों की तरफ से लड़ाई झगड़े को लेकर थाने में कोई रिपोर्ट पेश नहीं की गई है। मानवीय संवेदनाओं को तार-करने का यह मामला अत्यंत दुखद है।

श्मशान में जमीन को लेकर भिड़ने के इस मामले में जब पड़ताल की गई तो सामने आया कि यह पारिवारिक विवाद है। इस विवाद को लेकर परिवार के लोगों में अक्सर झगड़ा होता रहता था। अंतिम संस्कार के बाद जमीन को लेकर यह भाई फिर श्मशान में भिड़ गए।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...