Site icon First Bharatiya

झोलाछाप डॉक्टरों ने खेत में भर्ती किए कोरोना मरीज, पेड़ों के सहारे लग रही थी स्लाइन

AddText 05 06 07.14.16

आगर-मालवा: कोरोना के मरीजों की बढती संख्या के कारण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवाओं के हाल बेहाल है, हालत यहां तक पहुंच गई है की ग्रामीण अंचल में जहां झोलाछाप डॉक्टर खेत-अस्पताल बनाकर खुले आसमान के नीचे पेड़ों पर बोतलें लटका कर मरीजों का इलाज कर रहे हैं. खेत में मरीजों के इलाज करने का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

दरअसल सुसनेर से पिड़ावा राजस्थान की और जाने वाले मार्ग पर ग्राम धानियाखेड़ी से करीब आधा किलोमीटर दूर की है.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

जहां पर मुख्य सडक से 200 मीटर दूरी पर स्थित संतरे के एक बगीचे में दरी और कार्टून के उपर ही मरीजों को लिटाकर के पेड पर लटकी हुई बांटलो से मरीजों का उपचार झोला छाप डॉक्टरों के द्वारा किया जा रहा है. 

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

आस-पास के 10 गांवों के लोग पहुंचे
इसी जगह पर आसपास के करीब 10 गांवों के मरीज बडी संख्या में अपना इलाज करवाने के लिए पहुंच रहे है.

Also read: Bhagalpur Train News : भागलपुर से दिल्ली के लिए चालु किया गया स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये समय-सारणी

यहां इलाज करा रहे मरीजों को न तो कोरोना का खौफ है और न ही उनके लिए 2 गज की दूरी और मास्क जरूरी है.

झोलाछाप डॉक्टर हुआ फरार
जब इसकी भनक प्रशासनिक अधिकारियों की टीम को लगी तो वह मौके पर पहुंची. सीएमएचओ आगर, एसडीएम व एसडीओपी सुसनेर सहित करीब 15 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी मौके पर खेत मे पहुंचे. जहां पहले से खबर लग जाने पर निजी चिकित्सक मौके से फरार पाया गया.

जांच टीम को खेत मे बड़ी मात्रा में खाली इंजेक्शन व बोतलें मिली, साथ ही कुछ इंजेक्शन व सामग्री को जलाकर नष्ट करने की कोशिश भी की गई है. मामले में सीएमएचओ ने फर्जी चिकित्सक पर एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है.

Exit mobile version