AddText 05 05 07.46.14

बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है. सूबे में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में एक बार फिर से बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. मंगलवार को बिहार सरकार की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 14 हजार 816 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. 

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

बुधवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सूबे में 14 हजार 816 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई. राजधानी पटना में सबसे ज्यादा 2420 नए मरीज मिले हैं.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

राजधानी पटना के अलावा बिहार के 9 और जिलों में 500 से अधिक नए कोरोना मरीज मिले हैं. वहां भी दिन प्रतिदिन स्थिति ख़राब होती जा रही है. 

Also read: बिहार में नहीं है बिजली की कोई कमी हर लोगों को पूरा मिल रहा बिजली अप्रैल महीने में दर्ज हुआ अजूबा रिकॉर्ड 8000 मेगावाट तक जा सकती बिजली की डिमांड!

राजधानी पटना में मिले 2420 नए मरीजों के अलावा वैशाली में 857, नालंदा में 671, पश्चिमी चंपारण में 655, समस्तीपुर में 635, शेखपुरा में 631, गया में 587, मुजफ्फरपुर में 574, कटिहार में 570 और  सारण में 528 नए संक्रमित मिले हैं. जानकारी मिली है कि पिछले 24 घंटे में 95 हजार 248 लोगों की कोरोना जांच की गई है. 

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

लॉकडाउन को कोई हल्के में न ले. मुख्य सचिव ने कहा किलॉकडाउन गंभीरता को सभी समझें. इसे ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करें. इसको देखते हुए अपने अधीनस्थ अधिकारियों को सभी डीएम दिशानिर्देश जारी करें. मुख्य सचिव ने यह भी साफ किया है किसी भी जरूरतमंद को ई-पास लेने में कोई दिक्कत न हो, सुगमता से यह निर्गत हो, इसे सभी डीएम सुनिश्चित करेंगे.

उधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों से गाइडलाइंस का पालन करने और यदि संभव हो तो शादी को कुछ समय के लिए स्थगित करने का अनुरोध किया है. सीएन ने ट्वीट कर कहा की “कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...