Site icon First Bharatiya

शादी-ब्याह को लेकर सीएम नीतीश की अपील, कुछ दिन के लिए शादी टालने का किया रिक्वेस्ट

1620207862311 01

बिहार में तेजी से बढ़ती कोरोना महामारी के संक्रमण की रफ़्तार को कम करने और इसके चेन को तोड़ने के लिए सीएम नीतीश ने एक बड़ी अपील की है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शादी-ब्याह को कुछ दिन के लिए टालने का रिक्वेस्ट किया है.

Also read: सुल्तानगंज, बरियारपुर, जमालपुर, धरहरा, अभयपुर और कजरा भागलपुर से नई दिल्ली के बीच में चलेगी स्पेशल ट्रेन, जाने समय-सारणी

मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि कुछ समय के लिए शादी-ब्याह के कार्यक्रम को स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी. 

Also read: Good News : भागलपुर से हावड़ा तक चलने वाली है 130 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस, इन स्टेशनों पर होगा ठहराव जाने….

मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा कि “कोरोना महामारी से लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार तत्परता के साथ जरूरी कदम उठा रही है। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए जनहित में आज से 15 मई तक लॉकडाउन लगाने जैसा कठिन निर्णय भी लेना पड़ा है।

Also read: अच्छी खबर : इन दो स्टेशनों के बीच बिहार होते हुए मालदा टाउन के बीच 16 फेरे लगाएगी, ये स्पेशल ट्रेन, जान ले Time Table

कृपया गाइडलाइंस का पालन कर कोरोना से मुक्ति के प्रयास में सहयोग करें।सीएम ने आगे लिखा कि “कोरोना से उत्पन्न अभूतपूर्व संकट की घड़ी में प्रदेशवासियों से आग्रह है कि शादी-विवाह जैसे खुशी के सामाजिक आयोजन, जिनमें कई जगहों के लोग जुटते हैं,

Also read: बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी इन दो जिला को मिलने वाली है तोहफा जयनगर से दिल्ली के बीच 130 Km की रफ़्तार से दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस

को यदि कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, तो कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने में मदद मिलेगी। यह आपके परिवार और समाज के हित में होगा।”

आपको बता दें कि बिहार में लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने अगले दस दिनों का पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है. इसको लेकर मंगलवार को गाइडलाइन जारी कर दी गई.

शादी-विवाह के लिए सरकार ने नए नियम बनाये हैं.  सरकार ने डीजे पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है. बारात और वरमाला को लेकर भी सरकार ने कड़े निर्देश जारी किये हैं.

बिहार में संपूर्ण लॉकडाउन के बावजूद भी शादी समारोह पर पाबंदी नहीं रहेगी. हालांकि इसके लिए कुछ नए नियम बनाये गए हैं. उधर सीएम ने कुछ दिन के लिए शादी के कार्यक्रम को टालने की भी अपील की है. नई गाइडलाइन में कहा गया है .

कि शादी में सिर्फ 50 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति रहेगी. इतना ही नहीं, जिसके घर भी शादी है. उसे शादी के तीन दिन पहले अपने थाने को सूचना देनी होगी.

आपको बता दें कि शादी ब्याह में बैंड बाजे के साथ नाच-गाने पर रोक लगाई गई है. दरअसल कोरोना को देखते हुए सरकार ने शादी-ब्याह पर कुछ बंदिशें लगायी थीं लेकिन लोग मान नहीं रहे थे. डीजे की धुन पर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाकर नाच-गाने का सिलसिला जारी थी.

अब सरकार ने डीजे पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है. ना बजेगा डीजे औऱ ना ही होगा डांस. शादी ब्याह में पहले 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी.

Exit mobile version