AddText 05 05 02.02.54

Bihar Lockdown Violation: बिहार में कोरोना के बढ़ते केस के कारण 5 से 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. बुधवार को कई जगहों से लॉकडाउन के उल्लंघन की तस्वीरें आईं.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

पटना. बिहार सरकार ने आदेश से अगले 15 मई तक बिहार में लॉकडाउन (Bihar Lockdown) रहेगा और आज लॉकडाउन का पहला दिन है, ऐसे में राजधानी पटना के विभिन्न चौक-चौराहो पर विशेष चेकिंग अभियान (Patna Lockdown Checking) चलाया जा रहा है.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

सभी वाहनों को रोककर चेक किया जा रहा है और जो लोग बेवजह घूम रहे हैं उनको लॉकडाउन के नियम तोड़ने का फाइन भी किया जा रहा है. पटना के डीएम और एसएसपी खुद सड़को पर उतर कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं, इस दौरान बेवजह घूमने वालों को जमकर पीटा भी जा रहा है.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

पटना के डाकबंगला, कोतवाली और गांधी मैदान में दर्जनों लोगों को बेवजह सड़कों पर घूमने पर लाठी से पीटा गया वहीं कई वाहन चालकों को भी पुलिस ने पीट दिया.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

पटना डीएम ने कहा कि 50 जगहों पर पुलिस बल तैनात है और पूरी तरह से सख्ती की जा रही है. जो लोग बातों को नहीं मान रहे हैं उन पर कार्रवाई भी की जा रही है. डीएम ने कहा कि 11 बजे के बाद कोई दुकान खुला रहने पर उस पर कार्रवाई  की जाएगी. लॉकडाउन के नियमों का हर हालत में पालन करवाया जा रहा है.

पटना में ही सचिवालय के पास भी जांच की जा रही है जहां बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों को डीएसपी खुद समझा रहे हैं.

डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर ने कहा कि आज लॉकडाउन का पहला दिन है और हमलोग लोगों को जागरूक कर रहे हैं कि हर हाल में सरकार के लॉकडाउन का अनुपालन करें साथ ही रोड़ पर जो लोग भी बेवजह घूम रहे हैं उनको फाइन भी किया जा रहा है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...