AddText 05 05 01.02.14

एक्टर सोनू सूद के मानवतावादी कार्य उन्हें देश भर से सराहना दिला रहे हैं। एक्टर कोरोना महामारी के बीच भी लगातार जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं और उनका सहारा बने हुए हैं। हाल ही में, सूद ने अपनी टीम के साथ बेंगलुरु के ARAK हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्रदान करने के लिए पूरी रात काम किया है। एक्टर ने बताया कि वे कम से कम 20-22 लोगों की जान बचा सके जो ऑक्सीजन सिलेंडर की कथित अनुपलब्धता के कारण खतरे में थी।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

सोनू सूद के चैरिटी फाउंडेशन के एक सदस्य को 4 मई को ARAK हॉस्पिटल की स्थिति के बारे में बताने के लिए येलहंका ओल्ड टाउन के निरीक्षक एमआर सत्यनारायण से एक इमरजेंसी कॉल आया था जहां पहले से ही ऑक्सीजन आपूर्ति की कमी के कारण दो लोग जान गंवा चुके थे।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

टीम ने तुरंत कॉल का जवाब दिया और मरीजों के लिए सिलेंडर की व्यवस्था करने के लिए काम में जुट गए। उन्होंने अपने सभी कांटेक्ट को जगाया और इस स्थिति के बारे में उन्हें जानकारी दी। फिर एक्टर की टीम ने कुछ घंटों के अंदर ही 15 और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

उन्होंने कहा- “यह सरासर टीमवर्क और हमारे साथी देशवासियों की मदद करने की इच्छाशक्ति थी। जैसे ही हमें इंस्पेक्टर सत्यनारायण का फोन आया, हमने इसे वेरीफाई किया और मिनटों के भीतर काम शुरू कर दिया।

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

टीम ने पूरी रात बिना कुछ सोचे-समझे अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर दिलाने में मदद करके बिताई। अगर जरा सी देर हो जाती तो कई परिवार अपने करीबी लोगों को खो सकते थे।”

एक्टर को CPI सत्यनारायण का भी समर्थन मिला था। उन्होंने और पुलिस ने स्थिति को काफी अच्छी तरह से संभाला। एक ऐसा समय आया जब एक मरीज को शिफ्ट किया जाना था और कोई एम्बुलेंस ड्राइवर नहीं था, तब पुलिस ने अपने कंधों पर जिम्मेदारी ली और मरीज को अस्पताल पहुंचाया।

बता दें कि इससे पहले सोनू सूद ने झांसी में एक गंभीर रूप से बीमार मरीज की मदद की थी और उसे हैदराबाद के एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। झांसी में डॉक्टरों ने मरीज कैलाश अग्रवाल के इलाज को छोड़ दिया था और परिवार को किसी बड़े हॉस्पिटल में जाने के लिए कहा था।

परिवार ने कई प्रयास किए और एक स्थानीय विधायक से भी संपर्क किया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। फिर आखिरकार उनकी मदद के लिए एक्टर सोनू सूद को ही आना पड़ा था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...