AddText 05 05 11.54.20

बिहार में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में एक बड़ा बदलाव देखने के लिए मिला है लेकिन इन रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के बनने से बिहार में इतनी तेज से विकास अभी नहीं हो पा रहा है इसी क्रम में बिहार सरकार इसी को ध्यान में रखते हुए इस साल के अंत तक करीब 797 किलोमीटर एनएच का टेंडर जारी करेगा जिससे कहीं न कहीं बिहार में रोड और भी बेहतर होगा लेकिन आपके मन में बड़ा सवाल यह होगा कि इन 797 किलोमीटर इमेज का टेंडर कौन-कौन से जिलों में शुरू किया जाएगा ।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

इन जिलों में बनेंगे यह हाईवे आपको पता होगा कि बिहार के बहुत से हिस्से में हाईवे का निर्माण हो चुका है लेकिन अभी बिहार के बहुत सारे हिस्से इन एनएच से जुड़े हुए नहीं है इसी को देखते हुए बिहार सरकार अब बिहार के गोपालगंज में एलिवेटेड कॉरिडोर बनाएगी इसके साथ बेगूसराय में एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने का फैसला लिया गया है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

इसके साथ औरंगाबाद सड़क को चौड़ीकरण किया जाएगा वहीं दानापुर से बिहटा के बीच एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाएगा वहीं शेखपुर से दिघवारा के बीच रोड का निर्माण किया जाएगा इसके साथ बख्तियारपुर से रजौली के बीच रोड का निर्माण किया जाएगा वहीं सिवान मसरख केसरिया होते हुए फोरलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा इसके साथ औरंगाबाद से दरभंगा एक्सप्रेस वे का निर्माण किया जाएगा.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इसके अलावा पटना से आरा सासाराम के बीच फोरलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा इसके साथ-साथ दाल वाली से मानिकपुर साहिबगंज अरेराज उमा गांव सहरसा चकिया बैरगनिया के बीच फोरलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा।

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

आपको बता दूं कि इन एलिवेटेड रोड और सड़कों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से जल्द से जल्द जमीन अधिग्रहण करने को कहा है जमीन अधिग्रहण के मध्य में किसानों को दी जाने वाली राशि एनएचएआई ने जारी भी कर दी है का मतलब साफ है कि इस पर काम बहुत ही जल्द शुरू भी कर दिया जाएगा ।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...