AddText 05 05 11.15.09

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य में 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान मई महीने का राशन सरकार मुफ्त में देगी.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

पटनाः कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को लेकर राज्य में 15 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं, सरकार ने लॉकडाउन के फैसले के साथ ही राज्य के लोगों के हित में बड़ा फैसला लिया है.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

बिहार सरकार ने इस माह कार्ड धारकों को मुफ्त में राशन देने की घोषणा की है. खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने वीडियो के माध्यम से यह जानकारी दी.

Also read: बिहार के जोगबनी से आनंद विहार के बीच में चलने वाली है समर स्पेशल ट्रेन वाया बरौनी, हाजीपुर, छपरा, सिवान, देवरिया, बस्ती, बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद….आनंद विहार

पीडीएस दुकानदारों को सरकार द्वारा भुगतान
वीडियो में खाद्य आपूर्ति मंत्री लेसी सिंह ने बताया कि इस महामारी के बीच गरीबों की थाली में खाने की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Also read: खुशखबरी : बिहार के इस जगह पर बना देश का सबसे बड़ा परीक्षा भवन, एक बार में इतने अभ्यार्थी दे सकते है परीक्षा

इसके लिए राज्य सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत राज्य के 8 करोड़ से भी अधिक लोगों को मुफ्त में 1 महीने का राशन देने का फैसला किया है. पीडीएस दुकानदारों को भुगतान राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा.

लेसी सिंह ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्रति राशन कार्ड धारक को 5 किलो अनाज मई और जून महीने में मुफ्त दिया जाएगा. राशन कार्ड धारकों को ₹3 प्रति किलो चावल और ₹2 प्रति किलो गेहूं दिया जाता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...