दिल्ली में मुसलाधार बारिश के कारण कई जगह जल जमाव, लग रहे ट्राफिक जाम, traffic diversion हुआ

दिल्ली में हुई मुसलाधार बारिश से चारो तरफ जल जमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. दिल्ली के लोगो को चिपचिपी और उमस भरी गर्मी से राहत तो मिली लेकिन ज्यादा वर्षा की वजह से यातायात करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर लोगो ने बारिश का मजा लेते हुए कुछ फोटोज भी पोस्ट किये.

पूर्वी दिल्ली में प्रीत विहार, लक्ष्मी नगर, वसुंधरा एंक्लेव, मयूर विहार के सुबह से ही अच्छी खासी बारिश हुई जिसके कारण वह कई जगह रोड पर पानी जमा हो गया. ट्रैफिक पुलिस ने कुछ रूट का डायवर्सन कर के दूसरी तरफ से वाहन ले जाने को कहा. नई दिल्ली इलाके में कनाट प्लेस , संसद मार्ग , चाणक्य पुरी में भी बारिश हुई लेकिन यहाँ जल जमाव ज्यादा देखने जो नहीं मिला.

दक्षिणी दिल्ली में कालकाजी , डिफेन्स कालोनी , हौज खास , वसंत विहार , नजफगढ़ , दिल्ली छावनी इलाके में कई जगहों पर पानी भाडा हुआ है. जससे लोगो को दूसरी तरफ से घूम कर जाना पर रहा है. रिंग रोड पर कही कही ट्रैफिक को मोड़ दिया गया है. मौसम विभाग की मने तो आगले कुछ दिनों तक इसी तरह वर्षा होती रहेगी.

जो लोग सुबह ऑफिस जाते है उन्हें पहले अपने गंतव्य मार्गों की मैप देख लेनी चाहिए ताकि उन्हें जल जमाव के कारण हो रही ट्रैफिक डायवर्सन की समस्याओं का सामना का करना पड़े. लगातार बारिश से दिल्ली में वायु प्रदुषण का स्तर भी निचे आया है.