AddText 05 05 09.04.29

बिहार में पांच से 15 मई तक लॉकडाउन रहेगा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर इसकी चेन को तोड़ने के लिए यह फैसला लिया गया है। मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। शादी समारोह को अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति के साथ आयोजित करने की अनुमति दी गई है।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

यह भी साफ किया गया है कि शादी में डीजे एवं बारात जुलूस की इजाजत नहीं होगी। शादी की सूचना स्थानीय थाने को कम-से-कम तीन दिन पहले देनी होगी। अंतिम संस्कार व श्राद्धकर्म में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

नहीं खुलेंगे ढाबे व रेस्टोरेंट : रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकानें बंद रहेंगी। इनका संचालन केवल होम डिलीवरी के लिए सुबह नौ से रात नौ बजे तक हो सकेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित ढाबे टेकहोम के आधार पर कार्यरत रहेंगे।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

राशन, सब्जी की दुकानें सुबह सात से 11 बजे तक खुलेंगी : आवश्यक खाद्य सामग्री (राशन) तथा फल-सब्जी, मांस-मछली, दूध, पीडीएस की दुकानें सुबह सात से 11 बजे पूर्वाहन तक (चार घंटे) खुली रहेंगी। इसके अलावा ठेला पर फल और सब्जी की घूम-घूम कर बिक्री हो सकेगी।

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे : सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान, ट्र्रेनिंग एवं अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। इस अवधि में राज्य सरकार के विद्यालय एवं विश्वविद्यालय द्वारा किसी भी तरह की परीक्षाएं भी नहीं ली जाएंगी।

इन्हें भी रहेगी छूट – अंतरराज्यीय मार्गों पर अन्य राज्यों को जाने वाले निजी वाहन – सभी प्रकार के माल वाहक वाहनों का परिचालन जारी रहेगा – जिला प्रशासन द्वारा निर्गत ई-पास पर निजी वाहन से आ-जा सकेंगे – हवाई जहाज-ट्रेन के यात्री टिकट के साथ निजी वाहन से यात्रा करेंगे – ई-कॉमर्स एवं कूरियर सेवा से जुड़ी गतिविधियों पर रोक नहीं रहेगी

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...