aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 2

पेट्रोल और डीजल को महंगा होते देख अब सभी लोग धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक की और शिफ्ट होते जा रहे है | वही ADMS ने भी इस इवेंट में अपनी न्यू इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की। इस बाइक का नाम बॉक्सर है। इस बाइक की खास बात है कि इसका डिजाइन एकदम हीरो स्प्लेंडर के जैसा है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

बैटरी वाले हिस्से को छोड़कर इस बाइक का पूरा डिजाइन स्प्लेंडर की जेरॉक्स कॉपी है। भले ही इसे हीरो ने लॉन्च नहीं किया है, लेकिन ये स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक अवतार है। अभी कंपनी ने इस बाइक की पूरी डिटेल शेयर नहीं की है, लेकिन सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 140km होगी। इसकी कीमत करीब 1.25 लाख रुपए है।

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

ई-बाइक में कई राइडिंग मोड मिलेंगे

आपके जानकारी के लिए बता दे की स्प्लेंडर जैसी दिखने वाली इस इलेक्ट्रिक बाइक में राइडिंग के लिए तीन मोड मिलेंगे। इसमें ईको मोड होगा जिसमें ये बाइक की रेंज सबसे ज्यादा होगी। कंपनी का कहना है कि ईको मोड में इसे 140km तक चलाया जा सकेगा। बाइक में लिथियम ऑयन बैटरी पैक मिलेगा। ये हब माउंडेट मोटर को पावर देता है। बाइक में रिवर्स मोड भी होगा। यानी इसे पार्किंग या किसी दूसरी जगह आसानी से रिवर्स कर पाएंगे। हालांकि, बैटरी पैक और मोटर की डिटेल अभी सामने नहीं आई है।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

ADMS बॉक्सर डिजाइन

खास बात यह है की अगर ADMS बॉक्स इलेक्ट्रिक बाइक के डिजाइन की बात की जाए तो इसमें स्प्लेंडर के जैसे रेक्टेंगुलर हेडलैंप, फ्रंट काउल, फ्रंट और रियर मडगार्ड, फ्यूल टैंक, सीट डिजाइन और ग्रैब रेल शामिल हैं। यहां तक ​​कि टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर का सस्पेंशन सेटअप भी स्प्लेंडर से काफी मिलता-जुलता है।

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...