बिहार के इन 10 से अधिक शहरों में साल भर के अन्दर शुरू हो सकती है विमान सेवा, मिलेगी लोगों को सुविधा !

बिहार के हवाई कनेक्टिविटी को लेकर बिहार सरकार इस समय अभी पूरा ध्यान लगा रही है | जी हाँ दोस्तों इससे सभी जिले का कनेक्टिविटी भी मजबूत हो रही है | और अभी बिहार के लोग सबसे अधिक यात्रा बिहार के इन तीन हवाई अड्डे से करते है जो है राजधानिपतना में अवस्थित जय प्रकाश नारायण हवाई अड्डा और दूसरा बिहार के दरभंगा वाला हवाई अड्डा एवं तीसरा है गया वाला हवाई अड्डा |

लेकिन अब बिहार के तक़रीबन हर जिले से सरकार को सिफारिश की जा रही है हवाईअड्डे को लेकर के की इस एरिया में एक हवाई अड्डा हो | इसी बीच भागलपुर और गोपालगंज एयरपोर्ट को चालू करने के लिए लोगों ने मांग तेज कर दी है। दूसरी ओर बिहटा एयरपोर्ट की हवाई पट्टी भी चालू होने के स्थिति में है, लेकिन इसे सिर्फ सैन्य चीजों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

खबरों की माने तो बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई जिले के जिला अधिकारी शामिल हुए। बैठक में दरभंगा, पटना और गया के साथ ही मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गोपालगंज, सोनपुर, भागलपुर, मुंगेर, रक्सौल और फारबिसगंज में एयरपोर्ट विकसित को लेकर निर्देश दिया गया। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को आदेश दिया कि जिन जिन जिलों में हवाई अड्डे निर्माण को लेकर योजना प्रस्तावित है, वहां भू अर्जन से लेकर शेष लंबित कामों को जल्द पूरा करें।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि जमीन अधिग्रहण में किसी तरह की परेशानी हो रही हो तो इस संबंध में भूमि राजस्व सुधार विभाग के अधिकारियों से सलाह लें। उन्होंने निर्धारित अवधि के अंदर बिहटा और दरभंगा हवाई अड्डे के सभी कामों को पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अलावा विकास आयुक्त, सचिव, कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी मौजूद रहें।