बिहार के इस जिला में बनकर तैयार हुआ तीसरा पशु आहार फैक्ट्री लोगों को मिलेगी रोजगार

बिहारवासी को बहुत जल्द मिलेगा एक और पशु आहार फैक्ट्री का सौगात बिहार को बेहतर बिहार बनाने के लिए बिहार के वर्तमान उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन अपने तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ रहे है | जहां पर बिहार के कई जिलों में उद्योग लगाने को लेकर दुनिया भर के उद्योगपति बिहार में अपना रुचि दिखा रहे हैं। इसी बीच अब बिहार में राज्य का तीसरा पशु आहार कारखाना लगभग बनकर तैयार हो गया है।

वहीँ बिहार के खगरिया में राज्य का तीसरा पशु आहार कारखाना का निर्माण कर लिया गया है। आपको बता दूं कि यह पशु आहार कारखाना खगरिया जिला के महेशखूंटी में एनएच चौराहा के निकट इसे लगभग बना कर तैयार कर लिया गया है। इस पशु कारखाना का सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तीसरा सबसे बड़ा पशु आहार फैक्ट्री है। अभी इसे जल्द ही शुरू किया जा सकता है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि अगस्त महीने तक पशु आहार कारखाना चालू होने की उम्मीद है।

यहां पर रोजाना 300 मीट्रिक टन पशु आहार का उत्पादन किया जाएगा। इससे पहले आपको बता दूं कि राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर से पशु आहार को मुहैया कराया जाता था। वही इस पशु आहार कारखाना के शुरू होने से अब खास तौर पर सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, बेगूसराय, भागलपुर, पटना, समस्तीपुर आदि जिलों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।