aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 60

बिहारवासी को बहुत जल्द मिलेगा एक और पशु आहार फैक्ट्री का सौगात बिहार को बेहतर बिहार बनाने के लिए बिहार के वर्तमान उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन अपने तरफ से कोई कसर नहीं छोड़ रहे है | जहां पर बिहार के कई जिलों में उद्योग लगाने को लेकर दुनिया भर के उद्योगपति बिहार में अपना रुचि दिखा रहे हैं। इसी बीच अब बिहार में राज्य का तीसरा पशु आहार कारखाना लगभग बनकर तैयार हो गया है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

वहीँ बिहार के खगरिया में राज्य का तीसरा पशु आहार कारखाना का निर्माण कर लिया गया है। आपको बता दूं कि यह पशु आहार कारखाना खगरिया जिला के महेशखूंटी में एनएच चौराहा के निकट इसे लगभग बना कर तैयार कर लिया गया है। इस पशु कारखाना का सबसे बड़ी बात यह है कि अभी तीसरा सबसे बड़ा पशु आहार फैक्ट्री है। अभी इसे जल्द ही शुरू किया जा सकता है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि अगस्त महीने तक पशु आहार कारखाना चालू होने की उम्मीद है।

यहां पर रोजाना 300 मीट्रिक टन पशु आहार का उत्पादन किया जाएगा। इससे पहले आपको बता दूं कि राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर से पशु आहार को मुहैया कराया जाता था। वही इस पशु आहार कारखाना के शुरू होने से अब खास तौर पर सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, बेगूसराय, भागलपुर, पटना, समस्तीपुर आदि जिलों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...