बिहार में मैट्रिक पास बच्चे का इंतजार हुआ खत्म 22 जून से इंटर में एडमिशन के लिए होगा ऑनलाइन आवेदन

बिहार के वैसे छात्र जो इस बार मैट्रिक पास हुए है या पहले भी हुए है और किसी कारण वस्द एडमिशन नहीं ले पाए तो बता दे कि बिहार बोर्ड ने नोटिस जारी कर दिया है इंटर में एडमिशन लेने के लिए ऑनलाइन के लिए दरअसल बिहार बोर्ड ने अपने ऑफिसियल सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट कर बताया है कि 22 जून से 30 जून तक इंटर में एडमिशन लेने वाले बच्चो का ऑनलाइन किया जाना है |

जी हाँ दोस्तों बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर के लिए नामांकन की तिथि घोषित कर दी है. जारी अधिसूचना के मुताबिक, 22 जून से छात्र नामांकन के लिए आवेदन कर सकेंगे. यह प्रक्रिया 30 जून तक जारी रहेगी.आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. छात्र इसके लिए अपने आप-पास के वसुधा केंद्र पर जाकर या मोबाइल फोन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार के इन सभी जिलों में लगाये जायेंगे 20 लाख से अधिक स्मार्ट प्रीपेड मीटर, जाने खासियत

बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्र-छात्राएं इंटर में नामांकन के लिए इंतजार कर रहे थे. अब छात्र 22 जून से 30 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के दौरान छात्र अपने सुविधा के मुताबिक कॉलेज का चयन कर सकते हैं.

हालांकि, बिहार विधालय परीक्षा समिति की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि छात्र बोर्ड द्वारा जारी सूचना को ध्यान से पढ़कर आवेदन करें. साथ ही एक आवेदन के लिए एक मोबाइल नंबर का ही इस्लेमाल करें ताकि कोई तकनीकी गड़बड़ी ना हो.

वहीं, बिहार विधालय परीक्षा समिति द्वारा इंटर में नामांकन को लेकर तिथि जारी होने के बाद कॉलेज प्रबंधन तैयारी में जुट गए हैं. कॉलेज प्रबंधन अपने स्तर से छात्रों के नामांकन को लेकर तैयारी कर रहे हैं. बोर्ड की तरफ से इंटर में नामांकन प्रक्रिया शुरू करने की तिथि के ऐलान के बाद छात्रों में भी काफी उत्साह दखने को मिल रहा है. छात्र- छात्राएं खुश हैं कि लम्बे इंतजार के बाद उन्हें पहली बार कॉलेज में जाने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें  खुशखबरी : बिहार में 2187 पदों पर निकली भर्ती, जानें क्या है योग्यता और कितनी मिलेगी सैलरी