aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb255

बिहार में इन दिनों सरकार हवाई अड्डो पर विशेष रूप से ध्यान दे रही है जिससे सभी जिले का कनेक्टिविटी मजबूत हो और लोगों को आसानी हो बता दे किअभी बिहार के तीन ऐसे हवाई अड्डे है जिससे लोग यात्रा कर पाते है| पहला नंबर परनाम आता है राजधानी पटना की जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डे की वहिउन दूसरा है |

दरभंगा हवाईअसअड्डा और तीसरा बिहार के गया जिले में अवस्थित गया हवाईअड्डा इसी बीच भागलपुर और गोपालगंज एयरपोर्ट को चालू करने के लिए लोगों ने मांग तेज कर दी है। दूसरी ओर बिहटा एयरपोर्ट की हवाई पट्टी भी चालू होने के स्थिति में है, लेकिन इसे सिर्फ सैन्य चीजों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

अगर मीडिया रिपोर्ट की माने तो बैठक में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई जिले के जिला अधिकारी शामिल हुए। बैठक में दरभंगा, पटना और गया के साथ ही मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, गोपालगंज, सोनपुर, भागलपुर, मुंगेर, रक्सौल और फारबिसगंज में एयरपोर्ट विकसित को लेकर निर्देश दिया गया। मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट को आदेश दिया कि जिन जिन जिलों में हवाई अड्डे निर्माण को लेकर योजना प्रस्तावित है, वहां भू अर्जन से लेकर शेष लंबित कामों को यथाशीघ्र पूरा करें।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिया कि जमीन अधिग्रहण में किसी तरह की परेशानी हो रही हो तो इस संबंध में भूमि राजस्व सुधार विभाग के अधिकारियों से सलाह लें। उन्होंने निर्धारित अवधि के अंदर बिहटा और दरभंगा हवाई अड्डे के सभी कामों को पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य सचिव आमिर सुबहानी के अलावा विकास आयुक्त, सचिव, कैबिनेट के अपर मुख्य सचिव व अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...