बिहार के इस जिले में लगेगी बिस्किट की फैक्ट्री लोगों को मिलेंगे बड़े पैमाने पर रोजगार जानिये खास बातें…

बिहारवासी के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि खासकर बिहार के सिमांचल के लोगों के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है | वहीँ बिहार के किशनगंज जिले के ठाकुरगंज में मशहूर अनमोल इंडस्ट्रीज बिस्किट और केक की फैक्ट्री स्थापित करने जा रही है। इस फैक्ट्री में करीब 173 करोड़ की लागत आएगी। इस फैक्ट्री के स्थापना से वहां से स्थानीय लोग के सहित पुरे बिहार के लोगो को उच्च पैमाने पर रोजगार मिलेगा |

पिछले दिनों बिहार सरकार के वर्तमान उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन खुद वहां जाकर निरीक्षण किया था | वहीँ मंत्री ने अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर की बिस्किट, केक समेत कई खाद्य उत्पादों की फैक्ट्री का निरीक्षण किया और किशनगंज के ठाकुरगंज – गलगलिया में लगने जा रही अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री का पूरा प्लान देखा।

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के दौरे के दौरान अनमोल इंडस्ट्रीज द्वारा दिए गए प्रस्तुतिकरण में बताया गया कि किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री के फाउंडेशन का काम शुरू हो चुका है और 2023 तक निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा।

सीमांचल में तेजी से औद्योगिक क्षेत्र के रूप में उभर रहे ठाकुरगंज – गलगलिया औद्योगिक क्षेत्र में अनमोल इंडस्ट्रीज की फैक्ट्री में उत्पादन शुरू होने के बाद तकरीबन 900 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा और सैकड़ों लोग अप्रत्यक्ष रूप से भी जुड़ेंगे और रोजगार प्राप्त करेंगे।अनमोल इंडस्ट्रीज की हाजीपुर फैक्ट्री के निरीक्षण के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मेड इन बिहार उत्पादों का जमाना आने वाला है। बिहार में बनी चीजें देश विदेश में लोगों को काफी पसंद आ रही हैं।

अनमोल इंडस्ट्रीज द्वारा बनाया गया बिस्किट और केक इसका बढ़िया उदाहरण है जिसे बिहार वासी ही नहीं बल्कि देश के दूसरे हिस्सों में भी काफी पसंद किया जाता है। इससे भी बड़ी खुशी की बात है कि अनमोल इंडस्ट्रीज अपनी फैक्ट्री का विस्तार बिहार में ही करने जा रही है। सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि किशनगंज के ठाकुरगंज-गलगलिया में अनमोल इंडस्ट्रीज की बिस्किट व केक फैक्ट्री का निर्माण तेजी से हो रहा है।

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने अनमोल इंडस्ट्रीज के निदेशक को किशनगंज की फैक्ट्री के लिए शुभकामनाएँ दी और 2023 तक फैक्ट्री का निर्माण पूरा कर उत्पादन शुरु करने के आग्रह के साथ भरोसा दिया कि अभी भी सरकार उनकी हर मदद के लिए तैयार है और आगे भी सरकार, उनका विभाग उद्योग की मदद के लिए हमेशा तत्पर मिलेगा।