बिहार के बिजली उपभोक्‍ता ध्‍यान दें, स्‍मार्ट मीटर रिचार्ज कराने के बारे में कंपनी ने बताई अहम बात

electricity news :  पुरे बिहार में बिजली कंपनी स्मार्ट प्री-पेड मीटर लगाने का काम अभियान चलाकर पूरा कर रही है। इससे कंपनी को राजस्‍व वसूली की चिंता से मुक्‍त‍ि मिल रही है। बकाया बिजली बिल का झंझट खत्‍म हो रहा है। दूसरी तरफ, बिजली उपभोक्‍ताओं को अपना अकाउंट री-चार्ज कराने में पसीने छूट रहे हैं। अधिकांश लोग बिजली कनेक्शन कटने के बाद मीटर-रीचार्ज करा रहे हैं। इस कारण भीषण गर्मी के बीच बिना बिजली रहना पड़ रहा है। अगर आप सोच रहे है इन सभी परेशानियां से दूर रहे तो आप कम्पनी की बात को मान ले |

साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के महाप्रबंधक अरविंद कुमार का कहना है कि तीन दिन पहले से मैसेज दिया जाता है। बैलेंस माइनस होने के दूसरे दिन 10.00 से 1.00 बजे के बीच कनेक्शन कट जाता है। राष्ट्रीय अवकाश और रविवार को बिजली कनेक्शन नहीं कटा जाता है। उपभोक्ताओं को कई प्रकार की सुविधाएं दी गई हैं। बिजली के लिए पहले मीटर री-चार्ज करना पड़ेगा।

बिजली कनेक्शन कटने का इंतजार करने की जरूरत नहीं है। स्मार्ट प्री-पेड मीटर में मोबाइल सिम लगे हुए हैं। नेटवर्क में समस्या रहने पर री-चार्ज कराने परेशानी होती है। वर्तमान समय में तकनीकी और बैंक से समस्या उत्पन्न हुई थी। अब सुधार कर लिया गया है। महाप्रबंधक का कहना है कि समय रहते री-चार्ज कराने पर बिजली कनेक्शन नहीं कटेगा। 

पटना के उपभोक्ता इन दिनों काफी परेशान हैं। उपभोक्ताओं का आरोप है स्मार्ट प्री-पेड मीटर काफी तेज गति से चल रहा है। मैसेज नहीं आता है। अचानक राशि माइनस में चली जा रही है। इस कारण समय पूर्व मीटर रीचार्ज नहीं हो पाता है। मीटर री-चार्ज कराने के बाद बिजली कनेक्शन नहीं जुट पाता है।