घर बनाने वाले की बल्ले-बल्ले सरिया के दाम में आई भारी गिरावट सीमेंट के भी दाम होगी सस्ता !

दोस्तों महंगाई एक ऐसी लाइलाज बीमारी है जिसका इलाज करते-करते लोगों के जिंदगी बीत जाती है | और पिछले कुछ सालों से हमारा देश वही दौर से गुजर रहा है | जैसे दिन प् दिन बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम सरसों तेल के दाम मोबाइल रिचार्ज के दाम लेकिन इसी कड़ी में आमलोगों के लिए एक राहत भरा खबर आया है | दरअसल आपको बता दूँ कि सरकार ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। यदि आप भी घर बनाने की सोच रहे है तो ये खबर आके काम की है। दरअसल अभी सरिया का दाम में 10 रुपये प्रति किलो की गिरावट दर्ज की गई है |

वहीँ अगर हम सीमेंट के कीमतों के बारे में बात करें तो सीमेंट का भाव अभी स्थिर है लेकिन उम्मीद है कि इसमें भी थोड़ी राहत मिल सकती है। आपको बता दूं कि मात्र 10 दिनों के भीतर सरिया का भाव 10 रुपये प्रति किलो नीचे आ गया है। दादीजी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रमेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा कोयला एवं स्क्रैप पर ड्यूटी घटाई गई है।

लेकिन इसमें भी कुछ राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। कंफेडरेशन आफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (क्रेडाई) के बिहार अध्यक्ष मणिकांत ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा उठाये गये इस कदम से सरिया की कीमत में गिरावट आई है। वहीं क्रेडाई का अनुमान है कि यह राहत 10 प्रतिशत तक हो सकती है।