aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 24

बिहार के सरकारी स्कूल का खत्म हुआ गर्मी छुट्टी कल से खुल रहे सभी स्कूल लेकिन आपको बता दूँ कि परंतु अभी भी गर्मी का सितम पूरे प्रदेश में जारी है। इसी को देखते हुए बिहार के स्कूलों के खुलने का समय जिला स्तर पर निर्धारित किया जा रहा है।

पटना जिला की बात करें तो आगामी 30 जून तक यहां के स्कूल सुबह 6:30 से 10:45 तक रहेगा। प्राथमिक विद्यालयों में 10:45 में मध्यान भोजन वितरण किया जाएगा। उसके बाद छुट्टी दी जायेगी | अभी फिलहाल स्कूल डे करने के बारे में शिक्षा विभाग की तरफ से कोई नोटिस नहीं आया है |

जिला के शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने कहा कि राज्य सरकार के आदेश से 15 जून को सभी सरकारी स्कूल खोल दिए जाएंगे। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वर्तमान में बिहार के मौसम की बात करें राजधानी समेत पूरे प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है।

ऐसे अगले दो-तीन दिनों में मानसून आने की उम्मीद जताई जा रही है | वहीँ मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह के नादर बिहार में मानसून पूरी तरह से आ जायेगी जिसके बाद मौसम को देखते हुए इस पर निर्णय लिया जायेगा की कब से स्कूल को टाइम में परिवर्तन करना है |

इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन ने सभी स्कूल के प्राचार्य को निर्देश जारी कर दिया है।निजी स्कूलों की बात करें तो निजी स्कूल भी एक-एक कर खुलने लगे हैं। कुछ स्कूल अगले हफ्ते तक भी खुल जाएंगे। पटना प्रशासन के ताजा आदेश में निजी स्कूल के लिए कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। ऐसे भीषण गर्मी को देखते हुए निजी स्कूलों सुबह वाले शिफ्ट मे ही स्कूल चला रहे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...