Bihar Weather Report : बिहार के 12 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, 5 जिलों में चलेगी लू

बिहार में अभी दोतरफा मौसम चल रहा है जी हाँ आपको बता दूँ कि मानसून के बिहार में दस्तक से पहले दक्षिणी हिस्से में भीषण गर्मी पड़ रही है। कई जिले अभी भयंकर लू की चपेट में हैं। वहीं दूसरी ओर उत्तर बिहार में बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार को सूबे के 11 जिलों में बरसात का अलर्ट जारी किया है। वहीं, पांच जिलों में लू पड़ने की आशंका जताई है।

पूर्णिया सहित इन 11 जिलों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपाचरण, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, सीतामढ़ी, मधेपुरा, सुपौल, शिवहर मधुबनी और अररिया जिले में मेघगर्जन के साथ बारिश की होने की संभावना है। अगले दो दिनों तक इन जिलों में बरसात का मौसम रहेगा। रविवार को भी उत्तर-पूर्व, उत्तर-मध्य और उत्तर-पश्चिमी बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। इस दौरान तैयबपुर में सर्वाधिक 64 मिलीमीटर पानी गिरा।

इन पांच जिलों को अभी नहीं मिलेगा गर्मी से राहत :

दूसरी ओर बिहार का दक्षिण और दक्षिण-पश्चिमी हिस्सा अभी हीटवेव की चपेट में है। मौसम विभाग ने कैमूर, रोहतास, गया, औरंगाबाद और नवादा जिले में लू चलने का अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। रविवार को भी बक्सर, औरंगाबाद और रोहतास जिले लू की चपेट में रहे। बक्सर में सर्वाधिक 45.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। राजधानी पटना में भी अभी गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल है।