aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 11

जब भी किसी गरीब असहाय को मदद करने की बात आती है तो सबसे पहले नंबर पर नाम आता है बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद का बता दे कि जब हमारा देश सबसे मुश्किल की घड़ी महामारी से गुजर रहा था | तब बॉलीवुड सुपरस्टार सोनू सूद ने शुरुआत से लेकर आज तक सोनू सूद ने हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

सोनू सूद की इस मददगार छवि और मानवीय गुण के चलते उनके फैंस और मदद पाने वाली गरीब परिवार दोनों उन्हें मसीहा कह कर बुलाने लगे है. ताजा मामले में सोनू सूद ने एक चार पैर और चार हाथ की बच्ची का ऑपरेशन कराया तो उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है |

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू सूद मदद करते समय जरूरतमंद की जाति, धर्म या जन्म स्थान नहीं देखते हैं. दूसरो की मदद करने का जज्बा उनमें इस कदर कूट कूट कर भरा है कि जिसने जब कभी भी सोनू को मदद के लिए पुकारा तो उन्होंने जवाब देने या मदद के लिए हाथ बढ़ाने में देरी नहीं लगाई.

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

यहां बात बिहार के नवादा जिले की सौर पंचायत निवासी चहुंमुखी कुमारी की जिसके जन्‍म से ही 4 हाथ और 4 पैर थे. सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने चहुंमुखी का इलाज कराने का फैसला किया. अब ये सोनू सूद के प्रयासों का ही नतीजा है कि ढाई साल की मासूम की सफल सर्जरी हो सकी

ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी चहुमुखी फिलहाल एकदम ठीक है उसकी हालत भी बेहतर हो रही है लेकिन फिर भी उसे कुछ दिनों के लिए और अस्पताल में रहना होगा. इसके बाद वह एक सामान्‍य बच्‍ची की तरह अस्पताल से बाहर आएगी और आम बच्‍ची की तरह रह सकेगी. सोनू सूद ने चहुंमुखी की सर्जरी पर आने वाला पूरा खर्च खुद वहन किया है. इससे पहले 28 मई को सोनू सूद ने कहा था, ‘टेंशन मत लीजिए मैनें उस बच्ची का इलाज शुरू करा दिया है. बस दुआ करिएगा.’

सौर पंचायत की मुखिया गुड़िया के पति दिलीप चहुंमुखी और उसके परिवार को लेकर मुंबई गए थे. वहां सोनू सूद ने चहुंमुखी से मुलाकात कर उसे सूरत भेजा था. सूरत में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम ने उसका चेकअप किया फिर 7 घंटे तक चली सर्जरी के बाद चहुंमुखी की जिंदगी बदल गई. वहीं उसके मां-बाप के चेहरे की रंगत लौट आई है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...