सालों बाद आज फिर से चालू हो गया पटना वाला गाँधी सेतु का पूर्वी लेन, लोगों को मिलेगी जाम से मुक्ति

दोस्तों उत्तर बिहार के लोग जब भी पटना जाने की सोचते थे तो उनके दिमाग में एक बात और डर हमेशा बनी रहती थी | जाम जैसी भयानक समस्या की जो कि गाँधी सेतु पर लग जाती है | अब लोगों को उसकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब गाँधी सेतु से पटना आना या पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने के क्रम में हमें महा जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा पहले तो कई बार तो ट्राफिक कई घंटों के लिए पूरी तरह से थम जाती थी। लेकिन अब आपको इन सभी जाम की समस्याओं से निजात आपको मिल गया है और राजधानी पटना से हाजीपुर का सफर अब महज 15 मिनट में लोग कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें  बिहार के राजगीर में 142 करोड़ की लागत से बन रही सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर फिल्मसिटी?

दरअसल बिहार का लाइफ लाइन और देश के सबसे लम्बे पूल महात्मा गांधी सेतु का रिकंस्ट्रक्शन का काम पूरा हो चुका है। जिसके बाद अब गांधी सेतु के पूर्वी लेन और पश्चिमी लेंगे दोनों लेन पर अब गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है। आपको बता दूं कि आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी सेतु के पूर्वी लेन का लोकार्पण कर दिया है।

हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने 13585 करोड़ की लागत का कुल 15 परियोजना का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया है। गांधी सेतु यह दोनों लेन पर गाड़ियों का परिचालन अब शुरू हो चुका है। इससे अब सफर करने वाले लोगों को यात्रा पूरी सुगमता के साथ हो पाएगा।

यह भी पढ़ें  बिहार में होगी जातीय जनगणना, 500 करोड़ रुपये खर्च कर सभी धर्मों की जातियों एवं उपजातियों की होगी गिनती

इसके साथ साथ ही पटना शहर में ट्रैफिक का भी काफी का दबाव कम हो जाएगा। आपको बता दूं कि गांधी सेतु यह मरम्मत का काम 2014 में शुरू किया गया था। जिसके बाद आप दोनों इन का मरम्मत का कार्य 2022 में पूरा कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें  बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा के रिजल्ट में नहीं आया बढ़िया नंबर तो ऐसे बढ़ा सकते है आप नम्बर बोर्ड ने दिया मौका