aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 10

दोस्तों उत्तर बिहार के लोग जब भी पटना जाने की सोचते थे तो उनके दिमाग में एक बात और डर हमेशा बनी रहती थी | जाम जैसी भयानक समस्या की जो कि गाँधी सेतु पर लग जाती है | अब लोगों को उसकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अब गाँधी सेतु से पटना आना या पटना से उत्तर बिहार की तरफ जाने के क्रम में हमें महा जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा पहले तो कई बार तो ट्राफिक कई घंटों के लिए पूरी तरह से थम जाती थी। लेकिन अब आपको इन सभी जाम की समस्याओं से निजात आपको मिल गया है और राजधानी पटना से हाजीपुर का सफर अब महज 15 मिनट में लोग कर पाएंगे।

दरअसल बिहार का लाइफ लाइन और देश के सबसे लम्बे पूल महात्मा गांधी सेतु का रिकंस्ट्रक्शन का काम पूरा हो चुका है। जिसके बाद अब गांधी सेतु के पूर्वी लेन और पश्चिमी लेंगे दोनों लेन पर अब गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है। आपको बता दूं कि आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गांधी सेतु के पूर्वी लेन का लोकार्पण कर दिया है।

हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ने 13585 करोड़ की लागत का कुल 15 परियोजना का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया है। गांधी सेतु यह दोनों लेन पर गाड़ियों का परिचालन अब शुरू हो चुका है। इससे अब सफर करने वाले लोगों को यात्रा पूरी सुगमता के साथ हो पाएगा।

इसके साथ साथ ही पटना शहर में ट्रैफिक का भी काफी का दबाव कम हो जाएगा। आपको बता दूं कि गांधी सेतु यह मरम्मत का काम 2014 में शुरू किया गया था। जिसके बाद आप दोनों इन का मरम्मत का कार्य 2022 में पूरा कर लिया गया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...