केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किये महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का हुआ उद्घाटन नीतीश कुमार भी थे मौजूद

भारत सरकार में उपस्थित वर्तमान केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को तिरहुत को मगध से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का लोकार्पण कर दिया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के कई नेता मौजूद रहे. लोकार्पण के साथ ही वर्षों बाद एक बार फिर से गांधी सेतु के दोनों लेनों से वाहनों का परिचालन शुरू हो गया |

हाजीपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संयुक्त रूप से 13 हजार 585 करोड़ की लागत से कुल 15 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. गांधी सेतु के दोनों लेन से गाड़ियों का परिचालन शुरू होने से उत्तर और दक्षिण बिहार के लोगों के लिए यात्रा सुगम हो गयी. इसके उद्घाटन के बाद पटना शहर में ट्रैफिक का दबाव भी कम हो जाएगा.

यह भी पढ़ें  बिहार में 1000 मेगावाट से पनबिजली का होगा उत्पादन, लोगों को मिलेगा 24 घंटा बिजली

गौरतलब है कि साल 2014 में गांधी सेतु की मरम्मति को लेकर राज्य और केंद्र सरकार के बीच सहमति बनी थी. पहले चरण में पश्चिमी लेन के पुराने सुपर स्ट्रक्चर को तोड़कर उसकी जगह स्टील के नए सुपर स्ट्रक्चर को बनाया गया. जिस पर साल 2020 में वाहनों का परिचालन शुरू हो गया था.

अब पूर्वी लेनके लोकार्पण के बाद पुल के दोनों लेन से वाहनों का परिचालन शुरू होने से उत्तर बिहार से राजधानी पटना आने वाले लोगों को बड़ी सहुलियत हो गई. अब पटना से हाजीपुर का सफर महज 15 मिनट में पूरा किया जा सकेगा.इससे पूर्व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पटना पहुंचे. पटना पहुंचने पर भाजपा के नेताओं ने नितिन गडकरी का एयरपोर्ट पर स्वागत किया है.

यह भी पढ़ें  राजधानी पटना से समस्‍तीपुर के बीच महासेतु को चालू करने के लिए बनेंगे चार और छोटे पुल, जानिये क्या है प्लान?

इसके बाद केंद्रीय मंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे हैं. अपने आवास पहुंचने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत किया है. वहां चाय पर चर्चा के बाद दोनों हाजीपुर के लिए रवाना हो गये.