क्या आपके भी फंसे है सहारा इंडिया में पैसे? भुगतान को लेकर पटना हाईकोर्ट ने तय की सुनवाई की तारीख

Sahara India Investor’s Refund Status 2022 : सहारा इंडिया को लोगों ने अपने भविष्य का सहारा माना था | लेकिन हुआ कुछ उल्टा ही दरअसल अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए लोगों ने अपन बेहतर विकल्प सहारा इंडिया को माना था | लेकिन अब निवेशकों को सहारा कम्पनी के ऊपर आरोप है कि सहारा समय पूरा होने के बाबजूद भी पैसा वापस नहीं दे रही है | सहारा में देश भर के लाखों लोगों के पैसा फंसे हुए है |

आपको बता दे की सहारा इंडिया की विभिन्न स्कीमों में उपभोक्ताओं के जमा पैसे के भुगतान को लेकर दायर की गई चार हजार से ज्यादा हस्तक्षेप याचिकाओं पर अब पटना हाई कोर्ट अगली तिथि में सुनवाई करेगी | यह मामला न्यायाधीश संदीप कुमार की एकलपीठ के समक्ष सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था। पिछली सुनवाई में हाई कोर्ट ने सहारा के संस्थापक सुब्रत राय को अदालत में 16 मई को किसी भी हाल में उपस्थित होने का निर्देश दिया था।

यह भी पढ़ें  बिहार : एक पैर पर 1KM कूदकर स्कूल जाती है ये बच्ची, अब मदद करेंगे अभिनेता सोनू सूद बोले....

खास बात यह है की पटना हाई कोर्ट ने बिहार एवं उत्तर प्रदेश के डीजीपी समेत दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को हर हाल में सुब्रत राय को 16 मई को साढ़े दस बजे हाई कोर्ट में प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। सुब्रत राय ने पटना हाई कोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 13 मई को पटना हाई कोर्ट के आदेश पर 19 मई तक अंतरिम रोक लगा दी गई है। अब हाई कोर्ट में अगली सुनवाई 22 जून को होगी।

वहीँ इसके पहले बीते शुक्रवार को सहारा इंडिया के सुब्रत राय को पटना हाईकोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। सुब्रत कोर्ट में पेश नहीं हो पाए। कोर्ट ने उन्हें किसी भी हाल में पेश होने का आदेश दिया था। उन्होंने बीमारी का हवाला देकर आने से इनकार दिया। हालांकि इसपर कोर्ट ने नाराजगी जताई थी। इसी के बाद नाराज पटना हाईकोर्ट ने बिहार, दिल्ली से लेकर यूपी के डीजीपी को सुब्रत राय को पेश कराने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें  हद हो गया : बिहार में 60 फिट लम्बा पुल चोर चुरा के ले गये, JCB और ट्रक से आया थे चोर, जानिये पूरी मामला