Site icon First Bharatiya

घर बनाने वाले की बल्ले-बल्ले, सीमेंट और सरिया का गिरा दाम, जानिये क्या है ताजा भाव?

aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 7

अगर आप भी घर बनाने की सोच रहे है तो आपके लिए ये खबर खास है जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ कि सरिया और सीमेंट के कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है | पिछले साेमवार काे सरिया के कीमत में तक़रीबन 3 हजार रुपये की गिरावट आई। ब्रांडेड सरिया 71000 रुपये पर टन एवं लोकल ब्रांड सरिया 67000 तक मार्किट में उपलब्ध है। बीते दिनों की ही बात है सरिया का कीमत आसमान छू रहा था।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

जानिये कितना सस्ता हुआ सरिया :

Also read: बिहार को मिला 2 नए वन्दे भारत की सौगात जान लीजिये क्या होगी रूट, पटना से लखनऊ का ट्रायल कम्प्लीट!

दोस्तों आपको बता दूँ कि एक हफ्ता में टोटल 7 हजार रुपये पर टन सरिया कम मूल्य का हो गया है। कीमतों में गिरावट थोड़ी राहत देने वाली जरूर है। इस खबर के बाद आवास बनवाने वाले लाेगाें काे बड़ी सहूलियत मिली है। सरिया की कीमत में कमी के साथ साथ सीमेंट के कीमतों में भी कमी आई है।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

सरिया के साथ घटी सीमेंट की भी भाव?

सरिया एवं सीमेंट के दामों में गिरावट आने का मुख्या कारण भवन निर्माण सामग्री की मांग में आई शिथिलता बताया जा रहा है। इसके साथ साथ अच्छी खबर यह भी है की स्टील की दामों को कम करने के हेतु सेंट्रल गवर्नमेंट ने फॉरेन से आयात होने वाले स्टील और उसके कच्चे माल पर लगने वाली कस्टम ड्यूटी को कम करवाने जा रही है। जिससे उम्मीद है कि आनेवाले समय में सरिया और सीमेंट के तरह ही स्टील के भी दामों में गिरावट होगी |

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

Exit mobile version