aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb252 18

अगर आप भी बिहार से है और आप पॉलिटेक्निक या इंजीनियरिंग कर रहे है या करने की सोच रहे है | तो आपके लिए यह खास खबर है जी हाँ दोस्तों बिहार (Bihar) के अलग-अलग सरकारी इंजीनियरिंग और पॉलिटेक्निक कॉलेजों (Employment For polytechnic or engineering in Bihar) में टोटल 5504 विद्यार्थियों को कैंपस सिलेक्शन के माध्यम से विभिन्न कंपनियों में नौकरी (Job Offer For polytechnic or engineering Student) के लिए पेशकश की है।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

वहीँ आपको बता दूँ कि पिछले साल के मुकाबले कैंपस प्लेसमेंट (Campus Placement) में 4 गुना से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। जिन लोगों को नौकरी का ऑफर (Job Offer In Bihar) मिला है, उनमें से इंजीनियरिंग के 1950 छात्र है जबकि अलग-अलग सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के 3554 छात्र हैं।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह ने इस सफलता के लिए सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी है और कॉलेज के साथ ही छात्रों को प्लेसमेंट में सहयोग करने के लिए विभाग के लोगों को हर संभव मदद करने का आदेश दिया है।

डिपार्ट के सचिव लोकेश कुमार का कहना है कि एक इंजीनियरिंग ग्रेजुएट को मैक्सिमम 30 लाख रूपए का जॉब ऑफर मिला है। 96 छात्रों को 10 लाख रुपए का सालाना पैकेज BYJU’S ने दिया है। जबकि, इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए एवरेज 3.5 लाख रुपए का सालाना पैकेज मिला था।

पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों को अधिकतम 4.8 रुपए का पैकेज ऑफर किया गया। लोकेश कुमार सिंह बताते हैं कि तीन तरीके से छात्रों का कैंपस सिलेक्शन किया जाता है। विभागीय स्तर पर पूल केंपस प्लेसमेंट, नियोक्ता संगठन के द्वारा ऑफ केंपस प्लेसमेंट ड्राइव और किसी स्पेशल कॉलेज के लिए केंपस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जाता है। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा दरभंगा और भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों का केंपस सिलेक्शन हुआ है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...