बिहार के यह युवक ने Dream 11 में टीम बनाकर जीते 1 करोड़ रूपये, लेकिन नहीं मिला एक भी रुपया

दोस्तों गाँव में एक कहावत है जो कि वक़्त से पहले और किस्मत से अधिक किसी को नहीं मिलता ये कहावत पुराने ज़माने की है लेकिन आज भी यह कहावत सच साबित हो रही है | आज आपको बिलकुल एक ऐसा ही मामला हम बताने जा रहे है जो कि बिहार के मधुबनी की है |

दरअसल हम बात कर रहे है बिहार के मधुबनी जिले के एक छोटे से गाँव छौरही के रहने वाले मुस्लिम युवक जियाउद्दीन के बारे में जो देखते ही देखते रातों-रात करोड़पति बन गया | लेकिन वह कुछ ही समय बाद अर्श पर से फर्श पर भी चले आया | दरअसल 30 वर्षीय युवक मोहम्मद जियाउद्दीन ने ड्रीम इलेवन में टीम बनाकर एक करोड़ रुपये की राशि जीती लेकिन उनके हाथ एक रुपये भी नहीं लगा।

यह भी पढ़ें  करार किये हुए हो गए दो साल से अधिक लेकिन अभी तक नहीं शुरू हुआ बिहार में इन 10 आरओबी का निर्माणकार्य

चेन्नई की एक कंपनी में मजदूरी करने वाले मोहम्मद जियाउद्दीन ने बताया कि वह बीते 28 अप्रैल को ड्रीम इलेवन में टी 20 टूर्नामेंट खेल रहे थे। उस दिन ड्रीम इलेवन के टी-20 मैच में 30 लाख 76 हजार 923 लोगों ने हिस्सा लिया था। वह लगातार ड्रीम इलेवन के मैच में टीम बनाकर खेलते रहते हैं उस दिन उन्हें छठी बार में कामयाबी मिली और वह पहले विनर बने। बिजेता बनने के साथ ही उन्हें 1 करोड़ 139 रुपये का इनाम मिला। इसके साथ ही टैक्स काटकर 70 लाख 167 रुपये 50 पैसे उनके वॉलेट अकाउंट में आ गये।

करोड़ों जीतने के बाद भी नहीं मिले पैसे मोहम्मद जियाउद्दीन की मानें तो केवाईसी नहीं होने की वजह से वॉलेट से पैसा उनके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हो सका था। एक मई को उनके पास एक ओटीपी आया फिर अनजान नंबर 9673485* से कॉल आई। जालसाज़ों ने अपने झांसे में लेकर उनसे ओटीपी ले लिया। इसके बाद फिर 8260881* से भी कई बार कॉल आए लेकिन जियाउद्दीन ने उस नंबर को ब्लैक लिस्टेड कर दिया। वह नया बैंक अकाउंट खोलने जा ही रहे थे कि उनका मोबाइल बंद हो गया। मोबाइल ऑन करने बाद मोबाइल में कोई डेटा ही नहीं था। साइबर अपराधियों ने ओटीपी मांगने के कुछ घंटे बाद ही वॉलेट से सारे पैसे निकाल लिये।

यह भी पढ़ें  बिहार के इन 12 स्टेशनों को करोड़ो रूपये खर्च कर बनाया जाएगा वर्ल्डक्लास देखिये किस-किस का है लिस्ट में नाम?

मोहम्मद जियाउद्दनी का परिवार आर्थिक तौर पर बहुत कमज़ोर है, दो धूर ज़मीन पर बने घर में उनका पूरा परिवार रहता है। चेन्नई की लेदर बैग बनाने वाली कंपनी में काम कर के मोहम्मद ज़ियाउद्दीन अपना और परिवार का गुज़ारा करते हैं। उनकी पत्नी गांव में ही बकरी पालने का काम करती है। ड्रीम इलेवन पर जीतने के बाद उन्हें लगा था कि उकी आर्थिक तंगी दूर हो गई है लेकिन किस्मत को कुछ औऱ ही मंज़ूर था। वह करोड रुपये जीतने के बाद भी करोड़पति नहीं बन पाए। उनके साथ हुई घटना की शिकायत उन्होंने मधुबनी एसपी को कर दी है। मामला दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

यह भी पढ़ें  बिहार - बिजली कनेक्शन लेने के लिए जमीन का कागज नहीं होगा जरूरी, लगेंगे सिर्फ ये कागजात