AddText 05 04 07.50.23

भारत में कोरोना की दूसरी खतरनाक लहर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) जारी है। इसी को लेकर, दिल्ली के एक वकील ने सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट का रुख किया है और लोकप्रिय T20 क्रिकेट इवेंट को रद्द करने की मांग की है। करण एस ठुकराल द्वारा दायर याचिका में कहा गया है.

कि ऐसे समय में दिल्ली में IPL मैचों का आयोजन करना ‘अनुचित’ है जब शहर बेड, ऑक्सीजन, आवश्यक दवाओं की कमी से जूझ रहा है और लोग अपने प्रियजनों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में IPL के कुल आठ मैच होने हैं।

ठुकराल ने आग्रह किया है कि ‘मौजूदा परिस्थितियों में दिल्ली में IPL मैच को रद्द कर दिया जाए और इसके बजाय, स्टेडियम को लोगों की देखभाल के लिए कोविड केयर सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जाए’।

एक IPL मैच पहले से ही 28 अप्रैल को अरुण जेटली स्टेडियम में रखा जा चुका है और अंतिम 8 मई को आयोजित किया जाना है। 8 मई तक लॉकडाउन लगाने वाली दिल्ली सरकार ने कहा है कि स्टेडियम दर्शकों के बिना राष्ट्रीय / अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए खुले रहेंगे।

दो खिलाड़ियों- वरुण चक्रवर्ती और संदीप वारियर के कोरोना संक्रमित होने के कारण सोमवार को केकेआर और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच मैच कैंसिल करना पड़ा था। खेल प्रस्तुतकर्ता मेहा भारद्वाज के अनुसार,

BCCI के एक आधिकारी ने पुष्टि की है कि ‘IPL निर्धारित समय के साथ चलेगा और इसमें और ज्यादा बदलाव नहीं होंगे’। BCCI अधिकारी ने यह भी कहा है कि ‘नेगेटिव आने वाले अन्य क्रिकेटरों को आइसोलेट होने की कोई जरूरत नहीं है.

इस बीच, अरुण जेटली स्टेडियम के कुछ ग्राउंड्समैन भी मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होने वाले मैच से पहले कोरोना संक्रमित हो गए हैं। यह पहले बताया गया था कि गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी सहित चेन्नई सुपर किंग्स के तीन स्टाफ सदस्य भी पॉजिटिव निकले हैं लेकिन BCCI ने बाद में पुष्टि की कि वे “नकली पॉजिटिव” के मामले थे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...