बिहार के बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार इस जिला में खुलेगा टेक्सटाइल पार्क जानिये खासियत

बिहार को भी सुपर बिहार बनाने के लिए अन्य राज्यों की तरह यहाँ भी रोजगार को बढाने के लिए यहाँ भी एक से एक नए-नए कम्पनी का स्थापना किया जा रहा है जिससे बिहार के लोगों को रोजगार की कमी न हो और रोजगार की तलाश में दुसरे राज्य नहीं जाना पड़े |

अब इसी कड़ी में बिहार में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए एक टेक्सटाइल परक की स्थापना किया जा रहा है | जानकारी के लिए आपको बता दूँ कि यह टेक्सटाइल पार्क बिहार के बेतिया में लगभग 17 हजार की लम्बी चौड़ी एकड़ में बनाई जायेगी, बिहार में टैक्सटाइल पार्क अपने आप में बेहद शानदार होगा। जहां पर हजारों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather : चक्रवात के दौरान बिहार में लगातार हल्की रिम-झिम बारिश होने की संभावना

कहाँ होगी स्थापना :

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के बेतिया में 17000 एकर में टैक्सटाइल पार्क बनेगा। यहां पर वस्त्र उद्योग के लिए उद्यमियों को जगह दी जाएगी। इसके अलावा विभिन्न जिला में भी टैक्सटाइल पार्क बनाए जाएंगे। कोशिश है कि टैक्सटाइल पार्क में ही उद्योग के लिए जगह कंपनियों को दी जा सकती है। वहीं दूसरी तरफ आपको यह भी बता दूं कि बिहार औद्योगिक निवेश प्रोत्साहन नीति वस्त्र एवं चर्म टेक्सटाइल एवं लेदर 2022 को लेकर मंत्री पद ने मंजूरी भी दे दी है।