aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 60

बिहार से अभी अब बंगलादेश ट्रेन के जरिये जा सकेंगे आपको यद् होगा की पिछले दिन कुछ समय पहले भारत नेपाल के बीच भी रेल सेवा का परिचालन शुरू किया गया है जिससे यात्रिओ को काफी सुविधा हो रही है | अब उसी तरह भारत और बांग्लादेश के बीच भी रेल सेवा शुरू होगी जिससे दोनों देशों के बीच आपसी सामाजिक सम्बन्ध तो मजबूत होगी ही साथ ही साथ आर्थिक समृद्धि को भी बढ़ावा मिलेगा।

जानिये कब से होगी ट्रेन का परिचालन शुरू :

जानकारी के मुताबिक एक जून से भारत और बांग्लादेश के बीच मिताली एक्सप्रेस ट्रेन का आवागमन शुरू हो जाएगा। मिताली एक्सप्रेस कटिहार रेल मंडल क्षेत्र के न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन से ढाका के बीच चलेगी। इस ट्रेन को रेल मंत्री दिल्ली से वर्चुअल हरी झंडी दिखाएंगे।

भारत और बंगलादेश देश के बीच इस पैसेंजर ट्रेन शुरू होने की घोषणा से दोनों देशो के बीच मधुरता बढ़ेगी। इस खबर के बाद लोगो में ख़ुशी का माहौल है। कटिहार रेल मंडल के सीनियर डीसीएम प्रशांत जी ने कहा कि मिताली एक्सप्रेस में यात्रियों की सुविधा का खास ध्यान रखते हुए 8 अलग-अलग प्रकार की कोच की व्यवस्था की गयी है। इन कोचों में 4 कोच वातानुकूलित होंगे व चार चेयर कार।

भारत और बांग्लादेश के प्रधानमंत्री द्वारा 27 मार्च 2021 को मिताली एक्सप्रेस चलाने का ऐलान किया गया। तभी से इसपर काम किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट को पहले ही पूरा कर लिया जाना था लेकिन संक्रमण के कारन काम में देरी हुई।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...