Indian Railways : बरेली से गुजरने वाली राज्य रानी एक्सप्रेस सहित आठ ट्रेनों को किया रद्द, देखें लिस्ट

Indian Railways : इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर कोयला की निर्बाध आपूर्ति करने के लिए भारतीय रेलवे ने मुरादाबाद रेल मंडल ने आठ यात्री ट्रेनों को रद्द किया है। इससे पहले भी रेलवे ने इन ट्रेनों को 21 मई तक पूर्व में ही निरस्त किया था। अब इन ट्रेनों को 24 मई से दो जून तक निरस्त किया है। वहीँ भारतीय रेलवे के वरीय अधिकारी सुधीर सिंह ने बताया कि पड़ रही भीषण गर्मी के चलते बिजली की खपत भी पहले की तुलना में बढ़ गई है।

ऐसे में बिजली घरों को निर्बाध कोयला की आपूर्ति करने के लिए रेलवे युद्ध स्तर पर पूरे प्रयास कर रहा है। इसके लिए मुरादाबाद मंडल ने आठ ट्रेनों को निरस्त किया है। जिससे कोयला ले जाने वाली भारतीय रेल की मालगाड़ियों को उच्च प्राथमिकता देकर संचालन किया जा सके।

यह भी पढ़ें  सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए खुशखबरी! अब 9% ब्याज के साथ लौटेगा आपका पूरा पैसा, कोर्ट का बड़ा आदेश

राज्य-रानी समेत यह ट्रेन को किया गया है रद्द :

निरस्त होने वाली ट्रेनों में राज्यरानी एक्सप्रेस (अप-डाउन)22453 व 22454, बरेली से प्रयागराज को जाने वाली बरेली-प्रयागराज (अप-डाउन) 14308 व 14307, रोजा से बरेली को आने वाली 04379 व 04380 पैसेंजर के साथ ही मुरादाबाद से काठगोदाम के बीच चलने वाली 05531-05332 ट्रेन को निरस्त किया है। बता दें कि गोंडा में यार्ड के रिमाडलिंग कार्य के चलते रेलवे ने बरेली जंक्शन से होकर गुजरने वाली 21 जोड़ी (अप-डाउन) ट्रेनों को पहले ही निरस्त किया है।