अच्छी खबर : अगले महीने से शुरू होंगे मीठापुर आरओबी पर यातायात की सुविधा लोगों को मिलेगी सहूलियत

बिहार के लोगों के लिए बहुत अच्छी खबर है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि राजधानी पटना स्थित मीठा पुर में बने ओवरब्रिज पर यातायात की सुविधा अगले महीने से शुरू की जा सकती है | इसका निर्माण का काम लगभग पूरा हो चूका है | इस रेलवे ओवरब्रिज के चालू हो जाने पर करबिगहिया की ओर आना-जाना बेहद आसान हो जाएगा। इसके अलावा जीपीओ, स्टेशन, गांधी मैदान की ओर आना-जाना भी सुगम होगा। 

वर्तमान में भी कहीं डबल डेकर फ्लाईओवर तो कहीं अंडरपास का निर्माण चल रहा है। इसी तरह मीठापुर में गया लाइन रेलवे गुमटी के पास आरओबी का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। आज से पिचिंग का काम शुरू हो रहा है।

जोकि अब लगभग पूरा कर लिया गया है. हम जिस फ्लाईओवर की बात कर रहे हैं. उसके मुख्य हिस्से पर काफी पहले वाहनों का आवागमन शुरु कर दिया गया था. जबकि अब बाकी के बचे हुए हिस्से पर अगले महीने तक वाहनों के संचालन को शुरू की जाने की संभावना जताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस पुल का बचा हुआ हिस्सा लगभग बनकर तैयार हो गया है.

जानकारी के मुताबिक इस रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण गया लाइन गुमटी पर मीठापुर सब्जी मंडी के पास किया जा रहा है। आरओबी निर्माण करा रहे इंजीनियर ने बताया कि ढलाई को जमने के लिए पानी डालकर छोड़ा गया है। अब चार से पांच दिनों तक पानी जमा रहेगा। फिर हाल पटना गया रेल लाइन मार्ग में अप्रोच रोड बनाने के लिए फाइलिंग का काम किया जा रहा है। वहीँ आरओबी के पास पिचिंग का काम भी शुरू किया जाना है |

दक्षिणी पटना में सुगम होगा यातायात।

काम कर रहे हैं कारीगरों ने बताया कि चार-पांच दिनों बाद आरओबी पार्ट को फिनिश कर लिया जाएगा।
इस महीने के अंत तक या अगले महीने में इस पर आवागमन शुरू हो जाएगा। के चालू होने से दक्षिण पटना के बड़ी आबादी को आवागमन में सुविधा बढ़ेगी। इस पुल के शुरू हो जाने बाद उतरी और दक्षिणी पटना के लोगों बीच यातायात की सुगमता में सुधार आ जायेगा. वहीँ दक्षिणी पटना के लोग मीठापुर पुल की मदद से आसानी से पूर्वी और पशिचमी पटना के तरफ से आ जा सकेंगे.