बिहार के इस जिले में बहुत जल्द बनकर तैयार होगा फिल्मसिटी जानिये क्या-क्या मिलेगी सुविधा?

बिहार में भी होने जा रहा शानदार फिल्मसिटी का निर्माण जी हाँ दोस्तों बिहार के राजगीर स्थित नीमा नामक गाँव में फिल्मसिटी का काम एक बार फिर से टूल पकड़ लिया है | लगभग 20 एकड़ में बनने वाले इस सिटी के लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है।

अब अगले महीने से इसके निर्माण को लेकर काम शुरू हो जायेगा। इसके पूर्व राज्य में नयी फिल्म नीति बनायी जायेगी,ताकि इस नीति पर फिल्म सिटी का विकास हो किया जा सके।बहुत जल्द ही फिल्म नीति बनाने को लेकर काम शुरू हो जायेगा। इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मुख्य सचिव को निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें  बिहार में होगी जातीय जनगणना, 500 करोड़ रुपये खर्च कर सभी धर्मों की जातियों एवं उपजातियों की होगी गिनती

जब भी सिनेमा की बात आती है तो बिहार इसमें कभी भी पीछे नहीं रहा है। बिहार की धरती से कई शानदार कलाकार निकले हैं, और अभी बिहार की धरती से हर साल कई शानदार कलाकार निकलते रहे हैं। इसी बीच बिहार में लंबे समय से फ़िल्म सिटी का मांग हो रही थी जो अब पूरा होने वाला है।

क्या-क्या होगी सुविधा :

दोस्तों इस फिल्मसिटी में बहुत सारे अत्याधुनिक समान होंगे जिसमें आर्ट गैलरी,लिमेशन,शूटिंग थियेटर, स्टूडियो फैसिलिटी, टोटल प्रोजेक्टर, डिजिटल कैमरा, अत्याधुनिक सुव्यवस्थित लैब, फिल्म स्क्रीनिंग लैब, ग्रीन स्क्रीन स्टूडियो, डिजिटल प्रोजेक्टर, थियेटर आदि सुविधाओं से यह फिल्म स्टूडियो लैस होगा।

यह भी पढ़ें  Bihar Weather : बिहार के इन 32 जिलों में येलो अलर्ट जारी, इन जगहों के लोगों को अभी नहीं मिलेगा गर्मी से राहत