aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 40

अभी पूरा देश महंगाई की मार से परेशान है चाहे पेट्रोल-डीजल हो या सरसों का तेल सभी चीजो का भाव दिन पर दिन आसमान छू रहा है | लेकिन इसी बीच घर बनाने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है | सरिया के भाव में नरमी देखने को मिली है। करीब 7,000 रुपये टन का अंतर आया है। वहीं छह डिजिट का आंकड़ा पार कर रहे बडे़ ब्रांड के दाम में भी चार से पांच हजार रुपये की गिरावट दर्ज की गई है।

दरअसल, इस मौसम में श्रमिक न मिलने और थमे निर्माण कार्यों से कम हुई डिमांड ने सरिया के भाव में नरमी ला दी है। सरिया के भाव में लगभग 7,000 रुपये टन का अंतर आया है। वहीं 6 डिजिट का आंकड़ा पार कर रहे बडे़ ब्रांड के दाम में भी चार से पांच हजार रुपये की गिरावट हुई है। आपको बता दें फरवरी के अंतिम हफ्ते से इस्पात के भाव निरंतर रफ्तार बनाए हुए थे।

वही, लोकल ब्रांड अप्रैल महीने 82,000 हजार रुपये टन तक पहुंच गए थे। टाटा और ज‍िंंदल जैसे सर‍िया के बड़े ब्रांड छह ड‍िज‍िट का आंकड़ा पार कर चुके थे। करीब एक लाख रुपये टन तक इनके रेट पहुंच गए थे। वहीँ आयरन स्टील व्यापारी का कहना है, की जबरदस्त गर्मी है। लेबर नहीं मिल पा रहे हैं। इससे भवन निर्माण के काम में कमी आई है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...