इस जगह से कुशेश्वर स्थान के शुरू होगी ट्रेन की सेवा साथ ही छह इन रूट पर भी चलने लगेगी गाड़ी

जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है खगड़िया के बारे में बता दे की वर्तमान में खगड़िया जंक्शन होकर मेनलाइन कटिहार, बेगूसराय, सहरसा, मुंगेर और समस्तीपुर रूट में ट्रेनें चल रही है जबकि एक और रूट खगड़िया- कुशेश्वर स्थान रेल लाइन पर जल्द ही ट्रेन चलाए जाने की संभावना जताई जा रही है। वहीं महेशखूंट से परबत्ता और सिमरी बख्तियारपुर-बेलदौर होते हुए मधेपुरा जाने वाली रूट की भी पैमाइश की जा रही है।

वहीँ खगड़िया से कुशेश्वर स्थान रेल परियोजना में अलौली गढ़ तक पटरी बिछ चुकी है। फिलहाल अलौली गढ़ तक माल ट्रेन इस साल निश्चित रूप से चलाई जाएगी। ऐसे में खगड़िया जंक्शन से छह रूट की ट्रेनें चलेगी। भविष्य में दो लाइनें और जुड़ेगी। जिससे खगड़िया स्टेशन पर यात्रियों का भार और बढ़ जाएगा। इससे खगड़िया जंक्शन पर और लोड बढ़ेगा। ऐसे में खगड़िया स्टेशन पर मात्र तीन प्लेटफार्म होने से बड़ी परेशानी पैदा होगी।

यह भी पढ़ें  रेलवे का एलान NTPC परीक्षा को लेकर इन रूट पर चलाएगी लगभग 70 ट्रेनें, छात्रों को मिलेगी सुविधा !

चलते-चलते आखिरी में बता दे कि कुछ दिन पहले ही 73 जोड़ी सवारी गाड़ी पांच रूटों से गुजरती थी। जिसमें कोरोना काल के दौरान कई जोड़ी ट्रेनें बंद हो गई है। वहीं 100 जोड़ी से अधिक माल ट्रेन इस रूट से गुजरती है। ऐसा कोई सप्ताह नहीं जिसमें तीन से चार रैक नहीं लगता हो। ऐसे में वर्तमान रैक प्वाइंट की जगह पांच और छह नंबर प्लेटफार्म का निर्माण कराना आवश्यक हो जाएगा। जिससे यात्रियों को कम परेशानी उठानी पड़े। जो रैक प्वाइंट को 24 नंबर ढाला और कुतुबपुर के बीच ले जाने के बाद ही संभव हो पाएगा।