बहुत जल्द लांच होने वाला है महिंद्रा का शानदार XUV700 SUV, जानिये क्या होगी कीमत और खासियत

Mahindra XUV700 Launch Date Expected Price Features: अगर आप भी लेना चाहते है महिंद्रा की स्कार्पिओ तो इंतजार की घड़िया हुआ समाप्त बहुत जल्द लांच करने जा रही है महिंद्रा Mahindra & Mahindra की अपकमिंग 7 सीटर SUV Mahindra XUV700 की लॉन्च तारीख से पर्दा उठता दिख रहा है।

जी हां, महिंद्रा इस महीने 15 अगस्त को भारत में नई कार लॉन्च करने वाली है और माना जा रहा है कि यह Mahindra XUV Series की नई कार Mahindra XUV700 हो सकती है। इससे पहले कंपनी अब तक महिंद्रा एक्सूवी700 से जुड़े कई टीजर वीडियो पेश कर चुकी है, जिसमें इस धांसू एसयूवी के लुक, डिजाइन, एक्सटीरियर और इंटीरियर समेत कई सारे फीचर्स की जानकारी मिल गई है।

आपको बता दे कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ‘Block Your Date’ टैगलाइन के साथ अपने तरफ से न्योता भेजना शुरू कर दिया है, जिसमें साफ तौर पर लिखा है कि 15 अगस्त 2021 को कंपनी भारतीय बाजार में नई कार पेश करने वाली है। हालांकि, कंपनी ने इसमें यह नहीं बताया है कि वह कौन सी कार लॉन्च करने वाली है।

लेकिन जिस तरह से बज है, उससे माना जा रहा है कि महिंद्रा एक्सयूवी 700 ही लॉन्च हो सकती है। महिंद्रा की यह कार फिलहाल भारत में मौजूद Tata Safari 2021, Hyundai Alcazar, MG Hector Plus समेत अन्य धांसू एसयूवी से मुकाबला करेगी। माना जा रहा है कि इस कार को 15 से 22 लाख रुपये की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

Mahindra XUV700 की संभावित खूबियों की बात करें तो माना जा रहा है कि इस एसयूवी में कई सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिनमें Alexa Auto, In-Air Cup Purifier, ऑटो बूस्टर हेडलैंप, पर्सनलाइल्ज सेफ्टी अल्टर्स समेत कई अन्य हैं। महिंद्रा इस कार को सोनी म्यूजिक सिस्टम के साथ पेश करेगी, जिसमें आपको 3D साउंड का भी मजा मिलेगा। इसके हायर वेरिएंट में डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल फीचर दिखेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी में काफी बड़ा पैनारोमिक सनरूफ देखने को मिलेगा, जिसे Skyroof कहा जा रहा है। इसमें इन्फोटेनमेंट और डैशबोर्ड का साइज और लुक भी काफी आकर्षक है। लुक और डिजाइन के मामले में यह महिंद्रा एक्सयूवी 500 का अडवांस वर्जन मानी जा रही है।

Mahindra XUV700 के इंजन की बात करें तो माना जा रहा है कि इस एसयूवी को महिंद्रा सबसे पावरफुल डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है। इसमें 2.0 लीटर का Turbo mStallion पेट्रोल इंजन होगा, जो कि 200bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा।

वहीं, डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर का mHawk डीजल इंजन होगा, जो कि 185bhp की पावर जेनरेट कर सकता है। महिंद्रा एक्सयूवी700 को 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड Aisin-sourced torque convertor ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया जाएगा।