aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb253 3

बिहार में अप्रैल आते ही मौसम अपना रंग दिखाने लगता है | अब तो अप्रैल भी बीत चूका है मौसम अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है | पिछले कुछ दिनों पहले बिहार के कुछ हिस्सों में आंधी के साथ पानी हुआ | जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली | आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल प्री मॉनसून सीजन में पहली दफा चक्रवात आ रहा है अगले चार दिन तक उत्तर-पूर्व बिहार में चल रही हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहेगा, असानी चक्रवात का बिहार पर आंशिक असर पड़ेगा।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

वहीँ अगर मौसम विभाग की माने तो बिहार में बारिश अभी भी सामान्य दर से कम है जिसमें इन कुछ जिलों जैसे अरवल, भोजपुर, जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर, रोहतास व शेखपुरा में बारिश ट्रेस भी नहीं हुई है नवादा में 95%, राजधानी पटना में 98%, गोपालगंज और गया में 80 से 90% तक कम बारिश हुई है।

आज इन जगहों पर हो सकती है बारिश :

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को बिहार के पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, समस्‍तीपुर, वैशाली, सीतामढ़ी, शिवहर, पटना, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, मधेपुरा और दरभंगा आदि जिलों में बारिश के आसार हैं। इनके आसपास के क्षेत्रों में ठंडी हवाओं से मौसम सुहाना बना रहेगा। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...