बिहार में एका-एक बदला मौसम का मिजाज इन 10 जिलों में भारी बारिश की आसार जानिये अपने क्षेत्र की हाल?

दोस्तों बिहार के इन जिलों के लिए लोगों को राहत गर्मी से मिलगी आराम जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि बिहार के राजधानी पटना सहित कई हिस्सों में मौसम ने एका-एक बदला मिजाज पिछले दो दिनों से पटना का मौसम शनदार हो गया है धुप भी उगी है और पुरवा हवा भी सुहाना-सुहाना चल रहा है | वहीँ पिछले दिन रात को बिहार के कई हिस्सों में आंधी बारिश और ओलावृष्टि देखने के लिए मिल रही है। वहीं इस आंधी बारिश के वजह से भारी मात्रा में आम लीची सहित कई अन्य फसलों को नुकसान पंहुचा है, और आम जनजीवन पर भी इसका असर देखने के लिए मिला है।

यह भी पढ़ें  बिहार : सपना हुआ पूरा तो कुत्ते की कराई धूम-धाम से शादी गाँव में किया दंगल भोज DJ के साथ आई बारात

वहीँ आपको बता दे कि राजधानी पटना के के मौसम विभाग के टीम ने बिहार के कई जिलों के लिए बारिश की आशंका जारी किया गया है | बताया जा रहा है कि बिहार से ट्रफ लाइन गुजरने के कारण शनिवार को उत्तरी बिहार में आंधी बारिश कई जिलों में देखने के लिए मिला। मौसम विभाग की तरफ से बिहार के जिन 9 जिलों में अगले 24 घंटों के लिए यह ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए हैं। उसमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया और किशनगंज शामिल है। जहाँ पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जारी किया गया है |

यह भी पढ़ें  बिहार में नल-जल योजना का कनेक्शन मिल जान एके बाद भी नहीं मिल पा रहा है पानी, लोगों को हो रही समस्या

बिहार के पशिचमी इलाके को छोड़कर पूर्वी इसाके में आधा से अधिक इलाके के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है | इसका मतलब साफ है कि बाकी अन्य जिलों में भी आपको आंधी बारिश थोड़ी बहुत देखने के लिए मिल सकती है। उधर पिछले दिनों बिहार में आए आंधी बारिश पर अगर एक नजर डालें तो सर्वाधिक बारिश ठाकुरगंज में हुई है जहां पर बताया जा रहा कि 56.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।