aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 51

आज यानी कि 30 अप्रैल को बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बिहारवासियो को बड़ी सौगात दी है | दरअसल शनिवार को बिहार के पूर्णिया जिला पंहुचे नितीश कुमार और वहां राज्य के पहले इथेनॉल प्लांट की स्थापना की गई है। जिले के परोड़ा में 105 करोड़ की लागत से तैयार एथेनॉल प्लांट का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन किया। सीएम के साथ राज्य के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन भी उद्घाटन समारोह में शामिल थे।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

May be an image of 1 person, standing and indoor

बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में इथेनॉल का यह पहला प्लांट है। इसके बाद जगहों पर भी जल्द ही इथेनॉल प्लांट लगाया जाएगा। इस प्लांट से प्रति दिन 65 हजार लीट इथेनॉल का उत्पादन किया जाएगी। प्लांट का 7 लाख किसानों को फायदा होगा।

May be an image of 8 people and people standing

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में तेजी से उद्योग का विस्तार हो रहा है। सीएम ने 15 एकड़ में फैले प्लांट का निरीक्षण किया। करीब एक घंटे रुकने के बाद वह पटना के लिए रवाना हो गए। इस दौरान खाद्य मंत्री लेसी सिंह सांसद संतोष कुशवाहा विधायक विजय खेमका समेत कई अन्य मौजूद थे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...