अच्छी खबर : बिहार में होगा रिंग रोड का निर्माण केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया दिया ये निर्देश

बिहार में इस साल सड़क निर्माण, ब्रिज निर्माण एवं अन्य कई प्रोजेक्ट पर सरकार पानी की तरह पैसा बहाने जा रही है | जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि बिहार के लोगों का सपना अब होगा साकार दरअसल बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने गुरुवार को दिल्ली में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ बिहार के चार शहरों क्रमश: गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और भागलपुर में रिंग रोड के निर्माण पर विमर्श किया।

वहीँ पथ निर्माण मंत्री ने इस मुलाकात के बताया कि इन चार शहरों के रिंग रोड के निर्माण पर सकारात्मक बातचीत हुई। जल्द ही मंजूरी की उम्मीद है। नितिन गडकरी ने इन चार रिंग रोड के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार किए जाने का निर्देश दिया है। उम्मीद है की बहुत जल्द मंजूरी मिलने के बाद काम भी शुरू किया जाएगा |

यह भी पढ़ें  अगले साल तक बनकर तैयार हो जाएगा बिहार में एक और नेशनल हाईवे सफ़र होगा सुहाना

नितिन नवीन ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि मुजफ्फरपुर, गया, दरभंगा और भागलपुर बिहार के प्रमुख शहर हैं। हाल के वर्षों में इन शहरों में यातायात का घनत्व अप्रत्याशित रूप से बढ़ा है। इसलिए टैफिक की स्थिति सामान्य रहने के लिए यहां रिंग रोड की जरूरत है। गया की चर्चा करते हुए पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय धार्मिक व पर्यटन महत्व का शहर है। यह बिहार का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। यहां बाईपास व रिंग रोड नहीं रहने से पर्यटकों को आवागमन में काफी असुविधा होती है।

बिहार का सबसे लोकप्रिय शहर पटना है वहीँ पांचवा स्थान पर दरभंगा है बिहार का सबसे बड़ा शहर इसे बिहार की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है। यहां भी कोई बाईपास और रिंग रोड नहीं रहने के कारण हमेशा जाम की समस्या बनी रहती है। मुजफ्फरपुर में वाहनों का दबाव अधिक है। इसलिए शहर को जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए रिंग रोड की जरूरत है। बता दें कि योजना है कि बिहार के चार शहरों में रिंग रोड बनाया जाएगा। गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और भागलपुर में रिंग रोड बनाए जाने का प्लान है। पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन की सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ इसको लेकर सकारात्मक बातचीत हुई है। अब जल्द ही कार्य के लिए मंजूरी मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें  बिहार में दारु में पकड़ाए गए वाहन का होगा अब नीलामी इस वेबसाईट पर रहेगा गाड़ी का पूरा विवरण

इन जगहों के लोगों को होगा अधिक लाभ :

राजधानी पटना ,औरंगाबाद,कटिहार,किशनगंज, कैमूर, खगड़िया ,गया गोपालगंज जमुई जहानाबाद दरभंगा, नवादा, नालंदा, पश्चिमी चम्पारण, पूर्णिया, पूर्वी चम्पारण, बक्सर, बाँका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, बेगुसराय सहित तमाम लोगों को मिलेगा लाभ