AddText 05 03 11.24.30

पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम (West Bengal Election Result) का असर बिहार के सियासत पर भी पड़ेगा, ऐसी आशंका बिहार के सियासी गलियारे में लगाई जा रही थी. रविवार को जैसे ही बंगाल चुनाव का परिणाम आया इसका असर बिहार के सियासी फिज़ाओं में दिखने भी लगा.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

भाजपा (BJP) के विरोधी तो बंगाल चुनाव हारने के बाद भाजपा पर निशाना साध ही रहे थे, अब भाजपा की सहयोगी पार्टी JDU और हम के बड़े नेताओं ने भी इशारों में ही सही भाजपा पर निशाना साधना शुरू कर दिया.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

JDU के बड़े नेता और नीतीश कुमार के बेहद खास उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई देते हुए जिन शब्दों का प्रयोग किया है वो बड़े संकेत देते हैं. उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट में लिखा है कि.. भारी चक्रव्यूह को तोड़कर पश्चिम बंगाल में फिर से शानदार जीत के लिए ममता बनर्जी जी आपको बहुत-बहुत बधाई हो.

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

ज़ाहिर है उपेन्द्र कुशवाहा ने एक तरफ ममता बनर्जी को जीत की बधाई दी तो वहीं दूसरी तरफ इशारों में चक्रव्यूह शब्द का प्रयोग कर भाजपा पर निशाना साध दिया. इसके पहले भी उपेन्द्र कुशवाहा ने भाजपा पर निशाना साधा था.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

जब कोविड में सरकार के कार्य को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा तो उपेन्द्र कुशवाहा ने संजय जायसवाल पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया था कि जायसवाल जी अभी राजनीति का वक़्त नहीं है.

भाजपा पर बंगाल चुनाव के बहाने इशारों में ही सही सहयोगी पार्टी हम के नेताओं की तरफ से भी हमला बोला गया. जीतन राम मांझी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी को जीत की बधाई देते हुए कहा कि ममता जी आपको जीत की बधाई, यह जीत बंगाली अस्मिता की जीत है, बहुत-बहुत बधाई हो.

ज़ाहिर है बंगाल चुनाव में भाजपा के उम्मीद को झटका लगने के बाद बिहार में उसके सहयोगी पार्टी के रख से साफ है कि बंगाल में भाजपा को लगे झटके के बाद भाजपा के तेवर को कम करना चाहते हैं. बताया जाता है कि बिहार के चुनाव परिणाम आने के बाद से ही भाजपा नेताओं के तेवर काफी बदले दिख रहे थे जो JDU , हम और VIP को पच नहीं रहे थे.

माना जा रहा है कि बंगाल चुनाव परिणाम के बाद राजद की मुहिम बिहार में तेज हो सकती है, वो भी तब जब लालू यादव जेल से बाहर आ गए हैं. इसका इशारा राजद के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने चुनाव परिणाम आने के बाद दे दिया.

उन्होंने बोला कि बंगाल चुनाव परिणाम देश की राजनीति पर गहरा असर डालने वाला है और बिहार में भी राजनीति नई करवट लेगी , बस थोड़ा सा इंतज़ार कर लीजिए , बिहार में भी खेला होबे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...