बिहार में जल्‍दी बंद हो सकते हैं स्‍कूल, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने दिए संकेत

जैसे-जैसे दिन बीत रहे है गर्मी बढती जा रही है | और गर्मी के वजह से सरकार बच्चो को स्वास्थ को देखते हुए स्कूल बंद होने के टाइम में चेंजिंग किया गया है | बता दे कि बच्चो को स्कूल से अभी 10 बजकर 45 मिनट पर छुट्टी दी जाती है | वहीँ अभी सोशल मीडिया पर खबर चल रही है कि बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि गर्मी और लू की वजह से उत्पन्न स्थिति पर सरकार की नजर है।

गर्मी और अधिक बढ़ी तो स्कूलों को बंद किए जाने पर विचार किया जा सकता है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि फिलहाल अत्यधिक गर्मी की वजह से सरकार द्वारा स्कूलों को दिन के 11 बजे के पहले तक चलाने का निर्देश दिया गया है। स्‍कूलों में गर्मी की छुट्ट‍ियां होने में सामान्‍य तौर पर अभी वक्‍त शेष है। लेक‍िन, इस बार भीषण गर्मी के चलते स्‍कूल पहले ही बंद हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें  बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी सात हाईवे का होगा चौड़ीकरण, लोगों को जाम से मिलेगी निजात

इसमें बच्‍चे भी खूब संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए सरकार ने अपने देश में बच्‍चों के लिए टीकाकरण शुरू करने की घोषणा कर दी है। खास बात यह है कि बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ कोविड के हालात पर चर्चा करने वाले हैं। जाहिर है इसमें कुछ बड़े बदलावों और सतर्कताओं को लेकर रणनीति का एलान हो सकता है।