aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 1 1

गर्मी पूरी तरह से आ चुकी है इसके साथ ही फिर से एक साल बाद एसी कूलर पंखा सभी चीजो की जरूरत लोगों को पड़ने लगा है खराब को ठीक कराया जा रहा है और बहुत लोग नए लेने के प्लान में है तो अगर ऐसे में आप भी नए पंखे लेने की सोच रहे है तो आज हम आपको डिजिटल पंखा के बारे में बतायेंगे जो रिमोट से चलेगा | और आपका बिजली बिल भी बचाएगा | आईये जानते अहि इस पंखे के बारे में डिटेल से…..

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

दोस्तों आपने अभी तक सुना होगा की ac को रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है लेकिन आज हम आपको बतायेंगे कि सेलिंग पंखा को भी रिमोट से कंट्रोल किया जा सकता है | वहीँ आपको आपको बार-बार स्पीड बढ़ाने या फिर पंखा ऑन-ऑफ करने की मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। बता दे कि इनमें 7 स्पीड तक की सेटिंग दी जाती है। वहीं, इनमें से एक पंखा ऐसा भी है जो हर साल आपके 1500 रुपये तक का बिजली का बिल बचाता है। इन्हें आप 250 रुपये से कम हर महीने देकर खरीद सकते हैं। ये ऑफर्स फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

जानिये क्या होगी खासियत :

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

यह 4 ब्लेड वाला सीलिंग फैन है। जो 1200 mm BLDC मोटर के साथ आता है। इसका कलर आइवरी है। इस फैन की मार्केट प्राइज 5, 000 रुपये है, लेकिन इसे 28 फीसद डिस्काउंट के साथ 3, 599 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फैन की ख़ास बात यह है कि आप इसे हर महीने 125 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं। यह EMI ऑफर है। साथ ही इस फैन के मोटर पर आपको 3 साल की वारंटी दी जा रही है। इस पंखे का पावर कंज्म्पशन 30W है। इसमें 7 स्पीड सेटिंग्स मौजूद हैं। यह 3 ब्लेड वाला सीलिंग फैन है। जो 1400 mm BLDC मोटर के साथ आता है। इसका कलर एलीगेंस ब्राउन है। इस फैन की मार्केट रेट 7, 740 रुपये है,

लेकिन इसे 17 फीसद डिस्काउंट के साथ 6, 390 रुपये में खरीदा जा सकता है। इस फैन को आप हर महीने 222 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं। यह EMI ऑफर है। इस पंखे पर आपको 5 साल की वारंटी प्रदान की जा रही है। इस फैन का पावर कंज्म्पशन 30W है। इसमें 3 स्पीड सेटिंग्स मौजूद हैं। इस फैन में भी 3 ब्लेड दिए गए हैं। इस फैन में 1200 mm BLDC मोटर मौजूद है। इसका कलर पर्ल व्हाइट है। बाज़ार में इसकी कीमत 5, 740 रुपये है, लेकिन इसे 28 फीसद डिस्काउंट के साथ 4, 101 रुपये में खरीदा जा सकता है।

आप इस फैन को हर महीने 143 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं। यह EMI ऑफर है। इसके साथ ही आपको 2 + 1 ईयर की ऑन साइट वारंटी दी जा रही है। इस पंखे का पावर कंज्म्पशन 28W है। इसमें 5 स्पीड सेटिंग्स मौजूद हैं। इस फैन को ख़ास बात यह है कि इसके साथ यह दावा किया गया है कि यह हर साल 1500 रुपये तक का बिजली का बिल बचाता है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...