रेलवे का एलान : गया सहित देश भर में कई स्टेशनों पर खोले जाएंगे दवा काउंटर, लोगों को मिलेगी सुविधा !

दोस्तों रेल सफ़र के दौरान सभी लोग अपने स्वास्थ को लेकर चिंता में रहते है कि कहीं अगर सफ़र के दौरान ही मेरी तबियत बिगड़ गई तो क्या करेंगे | बता दे कि अब तबियत की चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है क्योंकि अब रेल सफ़र के दौरान आपको स्टेशन पर ही दवा काउंटर मिलेंगे जहाँ आपको सही से इलाज भी होगा और दवा भी मिलेगा | बता दे कि छोटी-छोटी बीमारी जैसे – उलटी,दस्त,बुखार,पेट दर्द सर दर्द अन्य बीमारी के लिए दवा भी उस काउंटर पर उपलब्ध रहेगी |

अपने स्तर से रेलवे इसकी तैयारी शुरू कर दी है :

दरअसल रेलवे अपने इस नए प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू कर दी है | रेलवे का फरमान है कि दवा के साथ-साथ काउंटर पर ors घोल भी उपलब्ध रहेगी | वहीँ रेलवे के वरीय अधिकारी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान दिए गए ब्यान में बताया है कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले साल से पहले ही बिहार के गया जिला सहित पांच अन्य स्टेशन पर इसकी सुविधा शुरू कर दी जायेगी | पहले रेल सफर करने के दौरान बीमारी होती थी तो रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लेकिन, इन परेशानियों को रेलवे अब जल्द से जल्द दूर करेगी. इ ससे ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

यह भी पढ़ें  e-Shram Card : अगर आपके पास भी है ई-श्रम कार्ड तो आयेंगे खाते में पैसे, ऐसे करें चेक

गया रेलवे स्टेशन सहित पांच रेलवे स्टेशनों पर दवा काउंटर खोलने की तैयारी रेलवे कर रहा है. हालांकि, पहले फेज में पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ, गोरखपुर, छपरा, बनारस और गोंडा सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर दवा काउंटर खोलने की तैयारी शुरू होने जा रही है. बनारस के बाद गया रेलवे स्टेशन पर दवा का स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे. दवा काउंटर खोलने से पहले लाइसेंस आदि की प्रक्रिया का काम शुरू किया जायेगा.