aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 79

दोस्तों रेल सफ़र के दौरान सभी लोग अपने स्वास्थ को लेकर चिंता में रहते है कि कहीं अगर सफ़र के दौरान ही मेरी तबियत बिगड़ गई तो क्या करेंगे | बता दे कि अब तबियत की चिंता करने जैसी कोई बात नहीं है क्योंकि अब रेल सफ़र के दौरान आपको स्टेशन पर ही दवा काउंटर मिलेंगे जहाँ आपको सही से इलाज भी होगा और दवा भी मिलेगा | बता दे कि छोटी-छोटी बीमारी जैसे – उलटी,दस्त,बुखार,पेट दर्द सर दर्द अन्य बीमारी के लिए दवा भी उस काउंटर पर उपलब्ध रहेगी |

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

अपने स्तर से रेलवे इसकी तैयारी शुरू कर दी है :

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

दरअसल रेलवे अपने इस नए प्रोजेक्ट पर काम भी शुरू कर दी है | रेलवे का फरमान है कि दवा के साथ-साथ काउंटर पर ors घोल भी उपलब्ध रहेगी | वहीँ रेलवे के वरीय अधिकारी ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान दिए गए ब्यान में बताया है कि अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले साल से पहले ही बिहार के गया जिला सहित पांच अन्य स्टेशन पर इसकी सुविधा शुरू कर दी जायेगी | पहले रेल सफर करने के दौरान बीमारी होती थी तो रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था. लेकिन, इन परेशानियों को रेलवे अब जल्द से जल्द दूर करेगी. इ ससे ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

गया रेलवे स्टेशन सहित पांच रेलवे स्टेशनों पर दवा काउंटर खोलने की तैयारी रेलवे कर रहा है. हालांकि, पहले फेज में पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ, गोरखपुर, छपरा, बनारस और गोंडा सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर दवा काउंटर खोलने की तैयारी शुरू होने जा रही है. बनारस के बाद गया रेलवे स्टेशन पर दवा का स्पेशल काउंटर खोले जायेंगे. दवा काउंटर खोलने से पहले लाइसेंस आदि की प्रक्रिया का काम शुरू किया जायेगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...