बिहार का दरभंगा एयरपोर्ट फिर अपने नाम किया रिकॉर्ड, इस साल सबसे अधिक यात्रियों ने किया सफर

दोस्तों बिहार के तीसरे हवाई अड्डा के के नाम से मशहूर दरभंगा हवाई अड्डा जी हाँ दोस्तों! यह एयरपोर्ट ने एक बार फिर से अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है | दरअसल दरभंगा एयरपोर्ट एक ऐसा एयरपोर्ट बना गया है जो कि अब तक सर्वाधिक 18 फ्लाइट में 2803 यात्रियों ने दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन किया। इससे पहले पिछले साल तीन बार पैसेंजरों का आंकड़ा 2800 के पार गया था। चौथी बार दरभंगा एयरपोर्ट से 2800 से अधिक यात्रियों के आवागमन का नया रिकॉर्ड बना है।

सबसे अधिक इस साल रहा ग्राहक का यात्रा :

बताया जा रहा है कि सिमित उपलब्धि के बाबजूद भी दरभंगा एयरपोर्ट ने अपने नाम एक से एक कामयाबी हाशिल किया है |जहां पर अब 15 दिनों में हवाई यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी देखने के लिए मिला है, बताया जा रहा है कि मंगलवार के दिन इस वर्ष में अभी तक का सबसे अधिक 2803 यात्री विमान से दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन किया है।

यह भी पढ़ें  बिहार के लोगों को मिलेगी सौगात राजधानी पटना से होते हुए गुजरेगी डबल डेकर ट्रेन, किराया भी होगा कम

एयरपोर्ट में यात्रियों को हो रही असुविधाएं

इधर, यात्रियों की सुविधा के लिए दरभंगा-जयनगर एनएच से सीधे टर्मिनल तक पहुंचने के लिए पहुंच पथ का काम तेजी से चल रहा है. डीएम राजीव रोशन ने पहुंच पथ का काम 15 अप्रैल तक पूरा करने का निर्देश दिया है. सड़क व एयरपोर्ट परिसर के बीच स्थित कमला मरने नदी पर कल्वर्ट बनाने का काम तेजी से चल रहा है. कल्वर्ट का काम पूरा होने के बाद पहुंच पथ को सीधे एयरपोर्ट के टर्मिनल से जोड़ दिया जाएगा.

पहुंच पथ काफी चौड़ा बनाया जा रहा है, जिससे यात्रियों को आने-जाने में परेशानी नहीं होगी. पहुंच पथ का काम पूरा होने के बाद बुजुर्ग यात्रियों को भी टर्मिनल तक पहुंचने में सहूलियत होगी. इस रास्ते पर शेड भी बनाया जाएगा. इसका निर्माण पूरा होने के साथ ही दरभंगा एयरपोर्ट की खूबसूरती भी बढ़ जाएगी.

यह भी पढ़ें  गुड न्यूज़ : बिहार में बहुत जल्द होगा 10 स्टेट हाईवे का निर्माण इन 13 जिलों को सीधा होगा लाभ