AddText 05 03 08.01.28

प. बंगाल के बांकुड़ा जिले के अंतर्गत आने वाली सालतोरा विधानसभा सीट से जीत दर्ज कर मजदूर की पत्नी चंदना बाउरी ने इतिहास रच दिया है. बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ी चंदना का मुकाबला टीएमसी के संतोष मोंडल से था. इस मुकाबले में चंदना ने चार हजार से अधिक वोटों से संतोष मोंडल का हरा दिया. चंदना को 42167 मिले, जबकि संतोष को 38393 वोट मिले

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

चंदना की यह जीत इसलिए भी खास है क्योंकि वो एक बेहद गरीब परिवार से आती हैं. संपत्ति के नाम पर उनके पास 3 बकरियां, 3 गाए और एक झोपड़ी है. उनके घर में टॉयलेट तक नहीं है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

उनके पति एक दिहाड़ी मजदूर हैं. जो रोजाना सिर्फ 400 रुपए कमा पाते हैं. चुनाव आयोग को दिए शपथपत्र के अनुसार उनके उनकी कुल अचल संपत्ति 31985 रुपए है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

चंदना ज्यादा पढ़ी-लिखा भी नहीं हैं. वो महज़ 12वीं तक ही पढ़ी हैं. बावजूद इसके जनता ने उन पर अपना भरोसा जताया है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वो विधायक बनकर किस तरह से लोगों के बीच काम करती हैं.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

बता दें, साल 2011 के विधानसभा चुनाव में भी इस सीट पर टीएमसी के स्वप्न बोरी ने सीपीएम के प्रत्यासी को 12 हजार से ज्यादा मतों से हराया था.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...