बिहार में बस और ऑटो का सफ़र होगा और महंगा किराए में होगा 30% की बढ़ोतरी, आम लोगों पर पड़ेगा सीधा असर

बिहार लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है जी हाँ दोस्तों आपको बता दे कि बिहार में अब बस और ऑटो का सफर लोगों के लिए महंगा होने जा रहा है | बता दे कि 30 प्रतिशत की भारी-भरकम बढ़ोतरी की जायेगी | इसका मतलब हुआ कि अब लोगों को 30% अधिक पैसा देना पड़ेगा | महंगा करने की वजह बताया गया है कि पेट्रोल-डीजल है | लगातार दिन पर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बाद रहा है |

दरअसल अखिल भारतीय सड़क परिवहन कर्मचारी संगठन बिहार की ओर से किराया वृद्धि की मांग को लेकर सोमवार को परिवहन आयुक्त के साथ बैठक करने की तैयारी है। संगठन के महासचिव राजकुमार झा का कहना परिवहन आयुक्त ने अगर किराया बढ़ाने की मांग को नहीं माना तो हमारे लिए मौजूदा किराया दर पर वाहनों का परिचालन करना संभव नहीं रह जाएगा। इंधन की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से रोजमर्रा की जरूरतें प्रभावित हो रही है। ऐसे में बस एवं ऑटो के किराए में वृद्धि करना बेहद जरूरी हो गया। हमने किराया में 30 प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग की है.

यह भी पढ़ें  राजधानी पटना के उत्तर प्रदेश तक की शुरू होगी बस सेवा तैयारी शुरू, जानिये क्या होगा किराया

संगठन का कहना है कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना महामारी के कारण पहले से ही परिवहन कारोबार से जुड़े लोग बेहद परेशानी में है। वहीं हाल के दिनों में तेल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। घरेलू सामग्री और खाना बनाने के गैस में वृद्धि हुई है। सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर वैट और एक्साइज ड्यूटी में लगातार बढ़ोतरी कर रही है। ऐसे में परिवहन कारोबार से जुड़े लोगों के लिए वाहन संचालन एवं रखरखाव करना अत्यंत चुनौतीपूर्ण हो जा रहा है।