बिहार को मिला एक और समर स्पेशल ट्रेन का तोहफा, लोगों को नहीं होगी परेशानी जानिये डिटेल

दोस्तों पिछले दिनों इस बात की घोषणा हो चुकी थी कि बिहार के राजधानी पटना सहित मुज्ज़फरपुर,हाजीपुर के साथ-साथ कई दुसरे रूटों पर समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाना है | लेकिन अब एक बार फिर से समर स्पेशल ट्रैन बिहार के कई और स्टेशनों से होकर गुजरेगी आपको बता दूं कि बिहार को एक और समर स्पेशल ट्रेन का तोहफा मिला है। यह परिचालन यात्रिओं की सुविधा को देखते हुए शुरू किया गया है |

रेलवे के एक वरीय अधिकारी का कहना अहि कि अप्रैल के महीने में गर्मी छुट्टी की वजह से लोग घुमने निकलते है और दूसरी सबसे खास बात ;लगन मतलब अप्रैल से शादी ब्याह भी शुरू हो जाता अहि जिससे ट्रेनों में भीड़ अधिक हो जाती है | उसी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने यह फैसला लिया है | जानकारी के लिए आपको बता दे कि इसका परिचालन झाझा, क्यूल बरौनी ,सहारनपुर, पटोरी, हाजीपुर के रास्ते सियालदह और गोरखपुर के बीच ट्रेन संख्या 03131/32 सियालदह गोरखपुर सियालदह समर स्पेशल ट्रेन इस समर स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा।

यह भी पढ़ें  बिहार में बिछाया जा रहा सड़कों का जाल, पटना से दिल्ली का सफ़र होगा सुहाना जानिये क्या है प्लान

इन रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी ट्रेन :

यह ट्रेन सप्ताहिक ट्रेन है जो कि हर रविवार को गोरखपुर से 18 अप्रैल से 27 जून तक सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को चलाई जाएगी वही आपको यह भी बता दूं कि यह ट्रेन सियालदह और गोरखपुर के बर्द्धमान, दुर्गापुर, आसनसोल,चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, किउल, बरौनी, शाहपुर पटोरी, हाजीपुर, छपरा, सिवान एवं भटनी स्टेशनों पर रुकेगी।

आईये जानते है क्या होगी टाइमिंग :

ट्रेन संख्या 03131 सियालदह-गोरखपुर समर स्पेशल ट्रेन सियालदह से रविवार को 23.55 बजे खुलकर सोमवार को 17.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 03132 गोरखपुर-सियालदह समर स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से सोमवार को 19.05 बजे खुलकर मंगलवार को 13.15 बजे सियालदह पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें  राजधानी पटना में बनेंगे एलिवेटेड रोड, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया और भागलपुर को मिलेगी रिंग रोड की सौगात

इस ट्रेन को शुरू हो जाने से इन लोगों को मिलेगा अधिक लाभ :

राजधानी पटना समेत औरंगाबाद,कटिहार,किशनगंज, कैमूर, खगड़िया ,गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, दरभंगा, नवादा, नालंदा, पश्चिमी चम्पारण, पूर्णिया, पूर्वी चम्पारण, बक्सर, बाँका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, मुजफ्फरपुर, रोहतास, लखीसराय, समस्तीपुर, बख्तियारपुर